skip to content

COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से कुवैत में रिन्यू किए गए 3,00,000 निवास परमिट

कुवैत से हाल ही में एक बहुत ही जरूरी खबर सामने आई है , जो कि देश के रेजिडेंसी परमिट के रिन्यूअल से जुड़ी हुई है। बता दें कि हाल ही में कुवैत की मैन पावर अथॉरिटी PAM और पब्लिक अथॉरिटी सिवील इंफोर्मेशन यानी PACI ने देश के आंतरिक मंत्रालय के साथ मिलकर पब्लिक अथॉरिटी के लिए COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक कुवैत के बाहर फंसे प्रवासियों के 3, 00, 000 से ज्यादा रेजिडेंसी परमिटों को रिन्यू किया गया है। इस बात की जानकारी अल क़बास ने दी है।

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार रेजिडेंसी परमिटों का रिन्यूअल प्रोसेस ऑनलाइन किया गया था, वो भी उन लोगों का जो कुवैत देश से बाहर के देश में फंसे हुए थे, कुवैत के अंदर नहीं होने के बाद भी इन लोगों ने अपने परमिट को ऑनलाइन रिन्यूअल करवा लिया है।

COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से कुवैत में रिन्यू किए गए 3,00,000 निवास परमिट

जिन लोगों ने अपने वीजा को रिन्यू किया है उन्हें देश के बाहर छह महीने से अधिक समय बिताने के बावजूद कुवैत में फिर से प्रवेश करने की अनुमति दी गई है। कुवैत सरकार ने इस नियम को रोक दिया है कि अगर रेजीडेंसी धारक कुवैत के बाहर छह महीने से अधिक समय बिताते हैं तो उनके वीजा को रद्द कर दिया जाता है, हालांकि अभी तक इसके आगे कि सूचना सामने नहीं आई है।

वहीं दूसरी ओर कुवैत के मैन पावर अथॉरिटी PAM ने 33, 414 वर्क परमिट कैंसिल कर दिए, जो देश के बाहर के लोगों से संबंधित थे क्योंकि उन्होंने अपने रेजिडेंसी का रिन्यू नहीं किया था। इसके अलावा, मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के डायरेक्टर असील अल मजीद ने बताया है कि कुवैत देश में 91, 854 वर्क परमिट, 44, 264 ड्राइवर लाइसेंस और 30,700 फाइलों को कैंसिल कर दिया गया है, और ये वो फाइले है जो पिछले एक साल में समाप्त हो गईं है।