Kuwait में बिना लाइसेंस वाहन चलाने पर 87 लोग हुए गिरफ्तार

Kuwait के आंतरिक मंत्रालय में यातायात और संचालन मामलों के सहायक अवर सचिव मेजर जनरल जमाल अल-सईघ की देखरेख में, सामान्य यातायात विभाग ने पिछले सप्ताह सुरक्षा-यातायात अभियान चलाया।

वहीं इस अभियान के जरिए 30,217 यातायात उल्लंघन जारी किए गए और 11 वाहनों को जब्त किया गया साथ ही 87 कि’शोरों की गिरफ्तारी हुई है जो बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए थे। साथ ही जीटीडी ने 71 गैर जिम्मेदार वाहन चालकों को सामान्य यातायात विभाग के हवाले कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, सुरक्षा कर्मियों ने अभियान के दौरान आपराधिक निष्पादन क्षेत्र के सामान्य विभाग द्वारा मांगे गए 29 लोगों के साथ-साथ सुरक्षा और न्यायिक अधिकारियों द्वारा वांछित 20 कारों को जब्त कर लिया।

वहीं सामान्य यातायात विभाग के जनसंपर्क और मीडिया विभाग के मेजर अब्दुल्ला बुहासन के अनुसार, जीटीडी और आपातकालीन पुलिस के सामान्य विभाग ने पिछले सप्ताह यातायात दुर्घटनाओं की 2,212 रिपोर्टों को निपटाया, जिसमें टकराव की 338 रिपोर्टें शामिल थीं, जिसके परिणामस्वरूप कई चोटें आईं और 1,874 अन्य मामूली दुर्घटनाएं जिसमें कोई चोट नहीं आई।

वहीं बुहासन के अनुसार, यातायात संचालन विभाग ने 8,555 उल्लंघनों के साथ यातायात और संचालन क्षेत्र में पहले स्थान पर रखा, उसके बाद हवाली यातायात विभाग ने 8,324 उल्लंघनों के साथ, और राजधानी प्रशासन ने 7,517 उल्लंघनों के साथ।

वहीं आपातकालीन पुलिस के सामान्य प्रशासन ने 825 यातायात उल्लंघन दर्ज किए, 417 सुरक्षा और यातायात संचालन किए, और पिछले सप्ताह में 20 वाहनों को पुलिस हिरासत गैरेज में भेजा, 29 वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के अलावा, 26 लोग जिनके पास पहचान दस्तावेज नहीं थे और तीन लोग जो श’रा’ब के न’शे में वाहन चला रहे थे।

इसी के साथ आपातकालीन पुलिस के सामान्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पुलिस गश्ती दल 20 वाहनों को जब्त करने में सक्षम थे जिनके खिलाफ न्यायिक फैसले जारी किए गए थे और उन्हें उपयुक्त अधिकारियों को भेजा गया था, साथ ही न’शी’ली दवाओं के उपयोग और न’शी’ले पदार्थों के कब्जे के तीन मामले भी थे।

Leave a Comment