Placeholder canvas

UAE में सामने आए कोरोना के 1,856 नए मरीज, रिकवर हुए इतने लोग, जाने नई मौ’ते के आंकड़े

New Delhi: UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शुक्रवार के दिन देश की नई कोरोना रिपोर्ट को अपडेट किया है। कोरोना का नई रिपोर्ट को अपडेट करते हुए मंत्रालय ने बताया कि देश में आज कोरोना वायरस के 1,856 नए मामले आए है, इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2, 09, 670 हो गई है। वहीं देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 1, 577 मरीज पूरी तरह से रिकवर भी हुए है।

इसके साथ ही UAE में रिकवर होने वाले लोगों की गिनती बढ़ कर 1, 86, 019 हो गई है। इन सब के साथ मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस की वजह से हुए दो नई मौ’तों के बारे में भी जानकारी दी है। इसी साथ UAE में कोरोना वायरस की वजह से म’रने वाले लोगों कि संख्या बढ़ कर 671 हो गई है। हैल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि देश में नागरिकों और निवासियों के बीच 1, 45 ,163 नए कोविद -19 टेस्ट किए गए थे, जिसके बाद ही देश में कोरोना वायरस के नए मामलों के बारे में पता चला है। इन कोरोना टेस्ट के साथ ही देश में कुल कोरोना वायरस के टेस्ट की संख्या 21 मिलियन से ज्यादा हो गई है।

इस बीच, संयुक्त अरब अमीरात ने देश भर में 33 आतिशबाजी के साथ नए साल 2021 का स्वागत किया, जहां रीवर्स ने कोविद -19 सुरक्षा सावधानियों का पालन किया, जिसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करना शामिल था। वॉर्ल्ड हैल्थ ओर्गनाइनेशन ने गुरुवार के दिन कोरोना वायरस की Pfizer-BioNTech वैक्सीन को आपातकालीन मान्यता प्रदान की है, जिससे दुनिया भर के देशों को इसके आयात और वितरण को जल्दी से मंजूरी मिल गई। WHO ने कहा कि इसकी आपातकालीन उपयोग सूची वैक्सीन के आयात और वितरण को मंजूरी देने के लिए विभिन्न देशों में नियामकों के लिए रास्ता खोलती है।