Placeholder canvas

अबू धाबी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर 1,672 लोगों पर लगा जुर्माना

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अबू धाबी में कई सारे नियम बनाए हैं। वहीं इन नियमों का उल्लघंन करने के मामलों को लेकर अबू धाबी पुलिस ने एक अहम जानकारी दी है।

अबू धाबी ने जानकारी दी है कि दो महीने की अवधि के दौरान कोरोनोवायरस सुरक्षा उपायों का उल्लघंन करने पर 1,600 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया गया है।  इस बात की जानकारी अबू धाबी मीडिया कार्यालय की तरफ से दी गई।

बीते गुरुवार को अबू धाबी मीडिया कार्यालय द्वारा जारी किए एक बयान के अनुसार, स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा के प्रयासों के तहत और कोविद -19 के प्रसार पर रोक लगाने के लिए दो महीने की अवधि के दौरान 1,672 जुर्माना जारी किया है। अबू धाबी पुलिस ने अभी तक कई शॉपिंग मॉल और समुद्र तटों पर एहतियाती उपायों का पालन करने में विफल रहने के लिए जुर्माना जारी किया गया था, जिसमें फेस मास्क न पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन नहीं करना और सभाओं में शामिल होना है।

इसी के साथ बयान में ये भी कहा गया है कि अबू धाबी पुलिस ने एहतियाती और निवारक उपायों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया है और समुदाय के सदस्यों से कार्य करने और व्यवहार करने का आग्रह किया है।

अबू धाबी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर 1,672 लोगों पर लगा जुर्माना

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस के अभी तक 9 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 3 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अगर यूएई की बात किया जाए तो पूरे अरब अमीरात में अब तक कोरोना के 88 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। यहीं वजह है कि लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने का अनुरोध किया है, ताकि कोरोना जैसे महामारी से बचा जा सके।