skip to content

UAE में 1 दिन के भीतर कोरोना से ठीक हुए 1,477 मरीज, जानिए कितने आए नए मामले और कितने लोगों की हुई मौ’त

UAE ने कोरोना वायरस मामलों की जानकारी दी है। वहीं UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, सोमवार, 19 जुलाई को देश में कोविड -19 के 1,508 मामलें सामने आए हैं साथ ही 1 दिन के भीतर कोरोना से 1,477 मामले ठीक हो गए है और  2 लोगों की मौ’त हुईं है।

इसी के साथ UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने जानकारी दी है कि  ये सभी नए मामले 227,582 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं यूएई में 19 जुलाई को कुल मामलों की संख्या 662,486 है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 640,248 है और म’रने वालों की संख्या अब 1,900 हो गई है।

UAE में 1 दिन के भीतर कोरोना से ठीक हुए 1,477 मरीज, जानिए कितने आए नए मामले और कितने लोगों की हुई मौ'त

इसी के साथ इस कोरोना कहर के बीच आज, 19 जुलाई से, अबू धाबी के निवासियों को रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक घर में रहना होगा क्योंकि अधिकारी राष्ट्रीय Sterilisation कार्यक्रम लागू किया है। वहीं इन घंटों के दौरान, यातायात और निवासियों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी और परिवहन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

इस बीच, यूएई के कई निवासी छुट्टी के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे हैं, दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण (डीएचए) ने कोरोनोवायरस महामारी के बीच यात्रियों को सुरक्षित रहने के लिए एक नई यात्रा सलाह जारी की है। यात्रा से पहले, यात्रा के दौरान और बाद में यात्रियों को पालन करने के लिए प्राधिकरण ने कई सुझाव दिए।

वहीं अधिकारियों ने जनता के सदस्यों से सभी कोविड सुरक्षा नियमों का पालन करने का आग्रह किया है – जिसमें मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग शामिल है – ताकि सोमवार से शुरू हुए ईद अल अधा के दौरान वायरस के प्रसार को रोका जा सके। वहीं निवासियों को डिजिटल संचार प्लेटफार्मों के माध्यम से बधाई का आदान-प्रदान करने और सभाओं से बचने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है।