skip to content

कुछ इस शाही अंदाज में शारजाह पहुंचे 1200 बकरे, special flight के जरिए नागपुर से भेजे गए अरब अमीरात

कोरोना वायरस के कहर के कारण दिल्ली के डॉ. बाबा साहब अंबेडकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सभी तरह की विदेशी फ्लाइट की उड़ानों पर बैन लगा हुआ है। ऐसे में वंदे भारत मिशन के तहत ही कुछ फ्लाइट्स नागपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची थी। लेकिन किसी भी फ्लाइट ने नागपुर एयरपोर्ट से विदेश के लिए अपनी उड़ान नहीं भरी थी।

वहीं इस बीच पहली बार नागपुर एयरपोर्ट से एक स्पेशल फ्लाइट ने UAE के लिए अपनी उड़ान भरी। बीते शनिवार की रात को उड़ान भरने वाली इस स्पेशल फ्लाइट में को इंसान नहीं बल्कि करीब 1200 बकरे सवार थे, जो UAE के शारजाह जा रहे थे। बता दें कि इनके यूक्रेन का IL 76 फ्लाइट खास तौर पर नागपुर पहुंचा था। जहां से फिर इस फ्लाइट ने UAE के लिए अपनी रवानगी की।

कुछ इस शाही अंदाज में शारजाह पहुंचे 1200 बकरे, special flight के जरिए नागपुर से भेजे गए अरब अमीरात

बता दें कि नासिक से बुधवार की देर शाम को ही ये सारे बकरे नागपुर एयरपोर्ट पर लाए गए थे। यहां पर इन बकरों के खान पान और आराम का पूरा ध्यान रखा गया था। इन सब के बाद में गुरूवार की देर रात को IL – 76 नागपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा। फ्लाइट में भी इन 1200 बकरों का शाही अंदाज में खान पान का पूरा ध्यान रखा गया था।

खबरों की माने तो ये सारे बकरे राजस्थान से लाए गए हैं। इन बकरों में से कुछ बकरें सिरोही, सोजत और अजमेरा जैसे नस्ल के बकरे है। बकरीद के मौके के लिए इन सभी बकरों को UAE के शारजाह शहर में भेजा रहा है। इन बकरों में से हर एक बकरे का वजन कम से कम 50 से 60 किलो ग्राम तक का है। वहीं बात करें UAE के कोरोना वायरस केस के बारे में तो बता दें कि UAE ने अपने यहां पर कोरोना वायरस के फैलाव पर काफी हद तक कंट्रोल पा लिया है।