Placeholder canvas

भारत से कुवैत के लिए बढ़ी यात्रियों की आवाजाही, 1 हफ्ते में लौटे करीब 7,825 भारतीय

कुवैत के लिए भारत और मिस्र से उड़ानें शुरू होने के बाद बड़ी तदाद में प्रवासी और कामगार वापस लौट रहे हैं। इसी बीच नागरिक उड्डयन के सामान्य प्रशासन के सूत्रों ने कहा कि हवाई अड्डे की आवाजाही बिना किसी समस्या के निर्धारित योजना के अनुसार सुचारू रूप से चल रही है, उम्मीद है कि आने वाले समय में और अधिक वृद्धि होगी।

सूत्रों ने दैनिक को बताया कि प्रति दिन 10 हजार यात्रियों की क्षमता में वृद्धि ने कई देशों पर प्रतिबंध हटाने के बाद सीधी उड़ानों के संचालन में बहुत योगदान दिया। वहीं पिछले सप्ताह की बात किया जाए तो मिस्र और भारत से 174 उड़ानें संचालित की गईं। मिस्र से 89 उड़ानें और भारत से 85 उड़ानें संचालित हुई।

भारत से कुवैत के लिए बढ़ी यात्रियों की आवाजाही, 1 हफ्ते में लौटे करीब 7,825 भारतीय

वहीं 5 से 11 सितंबर की अवधि के दौरान कुवैत में प्रवेश करने वाले इन उड़ानों के यात्रियों की संख्या 17,843 तक पहुंच गई, जिसमें मिस्र के 10,261 यात्री और भारत से 7,582 यात्री शामिल थे। इसी के साथ सूत्रों ने पुष्टि करी कि हवाई अड्डे पर संचालन करने वाले अधिकारी मंत्रिपरिषद द्वारा स्थापित प्रक्रियाओं के अनुसार स्वास्थ्य आवश्यकताओं का पालन करते हैं, इस बात पर जोर देते हुए कि किसी भी यात्री को कुवैत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है जब तक कि वह आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता।

इससे पहले कोरोना आपात स्थिति के लिए सर्वोच्च समिति आने वाले दिनों में स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय करने के लिए दो सप्ताह के भीतर हवाई अड्डे को पूरी क्षमता से खोलने के लिए एक बैठक करेगी।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस के कारण अभी तक दुनियाभर के देशों में 45 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 21 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से कई देशों ने फ्लाइट पर प्रति’बंध लगा दिया है, हालांकि मौजूदा समय में जैसे जैसे कोरोना की स्थिती में सुधार होने के बाद कुवैत फिर से उड़ाने शुरू कर दी है।