Placeholder canvas

नए साल की पूर्व संध्या के जश्न के लिए दुबई के ज्यादातर होटल बुक

नए साल के आने में केवल दो सप्ताह का ही समय रह गया है। वहीं इस मौके पर यादगार बनाने के लिए  दुबई के सभी होटलों की बुकिंग हो गयी है साथ ही इन होटलों दरें पहले की मुकाबले काफी ज्यादा है। वहीं अगर आप नए साल पर बुर्ज खलीफा की शानदार आतिशबाजी देखने के लिए डाउनटाउन होटल में एक रात बुक करने की योजना बना रहे हैं, तो बहुत देर हो सकती है।

जानकारी के अनुसार, नए साल की पूर्व संध्या पर दुबई के होटलों में 90 प्रतिशत और डाउनटाउन और बुर्ज खलीफा क्षेत्रों में लगभग 100 प्रतिशत दर में उछाल आई है। वैश्विक होटल आरक्षण पोर्टल बुकिंग डॅाट काम पर खोज डेटा से पता चला है कि नए साल की रात अमीरात में 88 प्रतिशत होटलों में बुकिंग उपलब्ध नहीं है।

नए साल की पूर्व संध्या के जश्न के लिए दुबई के ज्यादातर होटल बुक

वहीं डाउनटाउन और बुर्ज खलीफा क्षेत्रों में अधिभोग और भी अधिक है, जो कि नए साल की रात में अपनी शानदार आतिशबाजी और पानी के फव्वारे के लिए सबसे बड़ा आकर्षण है, जो 99 प्रतिशत तक पहुंच गया है।

वहीं रोटाना द्वारा अल बंदर रोटाना और अल बंदर अर्जन के महाप्रबंधक अयमान अशोर ने कहा कि नए साल की छुट्टी के दौरान होटलों में पूरी तरह से व्यस्तता देखी जा रही है, सुरक्षा उपायों और सुरक्षित मनोरंजन, अवकाश और व्यापार के लिए दुबई में लोगों के विश्वास के लिए धन्यवाद। अशोर ने ये भी कहा कि  “बिक्री दर पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर है, यह नहीं भूलना चाहिए कि हम 2020 में महामारी से उबर रहे थे। साल-दर-साल रिकवरी तेज है और दरें बेहतर हैं।

वहीं होटल लगभग पूरी तरह से बुक हो चुके हैं, डाउनटाउन में एक रात बुक करने के इच्छुक लोगों के लिए एकमात्र विकल्प होटल अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत नए साल की रात को Dh40,000 जितनी अधिक है। जबकि आंशिक बुर्ज खलीफा के साथ कुछ बचे हुए स्टूडियो अपार्टमेंट की कीमत Dh13,000 से अधिक है।

वहीं कैनाल सेंट्रल होटल बिजनेस बे और सी सेंट्रल रिज़ॉर्ट द पाम में बिक्री और विपणन के समूह निदेशक हुसैन गामालेल्डिन का कहना है कि एक्सपो 2020 और दुबई शॉपिंग फेस्टिवल से आगंतुकों की आमद के कारण, नए साल के लिए अधिभोग 100 प्रतिशत के करीब पहुंच रहा है।

नए साल की पूर्व संध्या के जश्न के लिए दुबई के ज्यादातर होटल बुक

वहीं गैमालेल्डिन ने कहा, “हमने दुबई में आने वाले मेहमानों का एक यूरोपीय मिश्रण देखा है जो मस्ती से भरे नए साल के जश्न का अनुभव करने के लिए आ रहे हैं।” इसी के साथ स्टेवेल होल्डिंग्स में मध्य पूर्व के निदेशक कॉलिन ए बेकर का कहना है कि वे हमेशा नए साल पर 100 प्रतिशत व्यस्त रहते हैं और 2021 कोई अपवाद नहीं है। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “हम नए साल की अवधि में लगातार उच्च मांग का आनंद लेने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं और यह वर्ष पूर्ण क्षमता पर अधिभोग के साथ कोई अपवाद नहीं है। हमारे पास दुबई में नए साल का आनंद लेने के लिए एशिया और यूरोप दोनों के निवासियों और पर्यटकों का वास्तविक मिश्रण है।

अरेबियन कोर्टयार्ड होटल एंड स्पा के एसोसिएट डायरेक्टर ऑफ सेल्स एंड मार्केटिंग रवनीत सिंह के मुताबिक, दिसंबर की शुरुआत में ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से कुछ कैंसिल हुए थे, लेकिन बाजार में वापसी हुई और कुछ ही समय में बिजनेस फिर से वापस आ गया। 28 दिसंबर के बाद से होटल में लोगों की संख्या 96 प्रतिशत से अधिक है और हम पहले से ही 30 और 31 दिसंबर के लिए बिक्री रोक रहे हैं।

पिछले साल की तुलना में औसत दैनिक दरों के साथ होटल अधिभोग निश्चित रूप से बेहतर है क्योंकि लोग दुबई की यात्रा और अन्वेषण करने के इच्छुक हैं। विशेष रूप से एक्सपो 2020 चल रहा है और दुबई शॉपिंग फेस्टिवल इसी अवधि के दौरान शुरू हो रहा है।

आपको बता दें, यूएई कोविड -19 महामारी के बाद फिर से खुलने वाले पहले शहरों में से एक है, अमीरात का आतिथ्य क्षेत्र अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने और पर्यटकों की वापसी के साथ-साथ एक्सपो 2020 की शुरुआत के सबसे बड़े लाभार्थियों में से एक रहा है।