Placeholder canvas

कुवैत हवाई अड्डे से पूर्ण संचालन शुरू होने के बाद 5 दिनों में 65,759 यात्रियों ने की यात्रा

हाल ही में कुवैत कैबिनेट द्वारा कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पूर्ण संचालन की मंजूरी दे दी गयी है। जिसके बाद पिछले रविवार से कुवैत हवाई अड्डे  के पूर्ण संचालन हो रहा है। वहीं इस बीच खबर है कि रविवार से अभी के 5 दिनों में कुल 65,759 यात्रियों कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा की।

5 दिनों में 65,759 यात्रियों ने की हवाई यात्रा

कुवैत हवाई अड्डे से पूर्ण संचालन शुरू होने के बाद 5 दिनों में 65,759 यात्रियों ने की यात्रा

जानकारी के अनुसार, कुवैत हवाई अड्डे  पर 28,228 यात्रियों का आगमन हुआ और 31,516 यात्रियों का प्रस्थान शामिल हैं, जबकि लगभग 5015 यात्रियों ने ट्रांजिट यात्रा के रूप में हवाई अड्डे को उपयोग किया। पिछले पांच दिनों में 260 आने वाली उड़ानों और 261 प्रस्थानों के साथ कुल प्रस्थान और आने वाली उड़ानें 521 थीं।

यात्रियों की आवश्यकताओं के अनुसार, सभी एयरलाइनों के लिए नियमित वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन में हवाई अड्डे में क्रमिक वृद्धि देखी जा रही है। वहीं स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताएं अभी भी लागू हैं, और आगमन और प्रस्थान के लिए यात्रा प्रक्रियाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कुवैत हवाई अड्डे से पूर्ण संचालन शुरू होने के बाद 5 दिनों में 65,759 यात्रियों ने की यात्रा

आपको बता दें, कोरोना कहर की वजह से डेढ़ साल के बाद कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा वाणिज्यिक हवाई यातायात का आंशिक संचालन पूरी क्षमता के साथ सक्रिय हुआ है। वहीं  सूत्रों ने यात्रियों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए गहन उपायों के बीच हवाईअड्डे को पूरी क्षमता से काम करने के लिए वापस करने के कैबिनेट के फैसले की सक्रियता देखी। वहीं इस फैसले के बाद उड़ानों की कुल संख्या 175 तक पहुंच गई, जिसमें 85 प्रस्थान और 90 आगमन शामिल हैं।

वहीं एक सूत्र ने बताया कि कल वाणिज्यिक संचालन आंदोलन का प्रतिशत सामान्य परिचालन क्षमता का 55% था, विशेष रूप से गर्मी के मौसम के अंत और पर्यटन स्थलों के साथ कमजोर हवाई यातायात सहित कई कारणों से पूरी तरह से संचालित करने के निर्णय की सक्रियता के साथ और एयरलाइनों के लिए उड़ान कार्यक्रम प्रस्तुत करने की प्रतीक्षा कर रहा है, साथ ही कुछ कंपनियों की इच्छा सर्दियों के मौसम के अनुरूप उड़ान कार्यक्रम के अनुसार अपनी परिचालन इच्छाओं को प्रस्तुत करने की है, जो अगले महीने की शुरुआत में शुरू होगी।