Placeholder canvas

कुवैत ने 47 दिनों के भीतर विभिन्न उल्लं’घन के मामले में 2,739 प्रवासियों को निकाला देश से बाहर

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल कुवैत अथारिटी की तरफ से जानकारी दी गई है कि आंतरिक मंत्रालय ने विभिन्न उल्लं’घनों के लिए इस साल 1 सितंबर से 17 अक्टूबर के दौरान देश से 2,739 प्रवासियों को निर्वासित किया।

विभिन्न उल्लंघनों के मामले में देश से निकाले गए प्रवासियों का निर्देश आंतरिक मंत्री शेख थमेर अल-अली (Sheikh Thamer Al-Ali) और आंतरिक मंत्रालय के उप सचिव और लेफ्टिनेंट-जनरल शेख फैसल अल-नवाफ ( Sheikh Faisal Al-Nawaf) की तरफ से दिया गया था।

कुवैत ने 47 दिनों के भीतर विभिन्न उल्लं'घन के मामले में 2,739 प्रवासियों को निकाला देश से बाहर

वहीं इसके पहले कुवैत श्रम मामलों के क्षेत्र के लिए जनशक्ति के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण के उप महानिदेशक, अब्दुल्ला अल-मुताह ने एक अहम जानकारी दी है और ये जानकारी परमिट रीन्यू करने को लेकर है। अल-क़बास की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार, सार्वजनिक प्राधिकरण के उप महानिदेशक, अब्दुल्ला अल-मुताह ने इस साल 12 जनवरी से 30 सितंबर की अवधि के दौरान 666,000 वर्क परमिट के रीन्यू की घोषणा करी।

वहीं अल-मुताता ने एक टेलीविज़न साक्षात्कार में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान, सरकारी आश्रयों से अन्य लोगों के अलावा, लगभग 59,000 श्रमिकों ने स्वेच्छा से श्रम बाजार छोड़ दिया। वहीं उन्होंने कहा कि प्राधिकरण की प्रणाली में कंपनियों के लिए 111,000 हजार विशेष फाइलें और 14 लाख श्रमिकों को रोजगार देने वाले 180,000 हजार हैं।

इसी के साथ उन्होंने बताया कि उपर्युक्त अवधि के दौरान, 146,000 श्रमिकों ने एक कंपनी से दूसरी कंपनी में स्थानांतरण की मांग करी है।