भारत से दुबई जाने वाले हवाई यात्री ध्यान दें, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया बड़ा अपडेट

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक अहम जानकारी दी है, जिसमें एयर इंडिया एक्सप्रेस की जानकारी का हवाला देते हुए भारतीय यात्रियों को बताया है कि आने वाले दो महीनों तक के लिए उड़ानें वैकल्पिक एयरपोर्ट पर उड़ान भरेगी और उतरेगी।

मिली जानकारी के अनुसार, दुबई की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया है कि दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तरी रनवे को 9 मई से 22 जून के बीच 45 दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान रनवे को अपग्रेड करने का काम किया जाएगा, जिससे सुरक्षा और इफिसिएंसी को बनाए रखा जा सके।

जानकरी के अनुसार, दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (डीएक्सबी) की प्रति सप्ताह 1,000 से अधिक उड़ानों को दुबई वर्ल्ड सेंट्रल और शारजाह हवाईअड्डों पर डायवर्ट किया जाएगा।

वहीं इससे पहले Air India Express ने ट्वीट किया था कि “मई और जून 2022 में परिचालन में अस्थायी बदलाव की घोषणा की गई है क्योंकि दुबई में उत्तरी रनवे बंद होने के कारण दुबई हवाई अड्डे से अल मकतूम दुबई (DWC) हवाई अड्डे और शारजाह हवाई अड्डे के लिए कुछ उड़ानें रिशिड्यूल की जा रही हैं। नए शेड्यूल के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकार पर जाएं। इसके साथ ही हमारी ग्राहक सेवा टीम / शहर से संपर्क करें।”

वहीं एक नोटिस जारी करते हुए  कहा कि, “यदि आपने दुबई से/दुबई के लिए उड़ानें बुक की हैं ।।। कृपया ध्यान दें कि दुबई हवाई अड्डे पर 09 मई से 22 जून 2022 तक उत्तरी रनवे बंद होने के कारण आपकी उड़ान के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है।

वहीं दुबई एयरपोर्ट्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पॉल ग्रिफिथ्स ने कहा कि, “रनवे की मरम्मत जानबूझकर ईद की भीड़ के बाद और गर्मी की छुट्टियों से पहले की गई है। हमने इस समय को काफी सोच विचार कर चुना है, ताकि ज्यादा यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

इस दौरान यात्रियों की ट्रैफिक साल के अन्य महीनों की अपेक्षा थोड़ी कम होती है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए यात्रियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, इसलिए रनवे की मरम्मत का काम ज्यादा समय तक टाला नहीं जा सकता है।”

Leave a Comment