Placeholder canvas

कुवैत में बेरोजगार माताओं को मिलेगा मासिक वेतन, जानिए कितनी मिल सकती है राशि

कुवैत से एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि यहाँ पर बेरोजगार माताओं को मासिक वेतन मिलेगा और इस बात की जानकारी अल अंबा अखबार ने दी है। अल अंबा अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत की नेशनल असेंबली की महिला और परिवार समिति ने बेरोजगार कुवैती माताओं को मासिक वेतन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

जानकरी के अनुसार, बेरोजगार कुवैती माताएं जिनके बच्चे हैं और उनकी देखभाल कर रही हैं, उन्हें केडी500 ($1650) से लेकर केडी 750 तक मासिक वेतन मिल सकता है। वहीं कुवैती सांसद खलील अल सालेह के अनुसार, विश्वविद्यालय की डिग्री रखने वाली माताओं को KD750 दीनार मिलेगी जबकि डिप्लोमा धारकों को KD600 दी जाएगी। इस बीच, जिन माताओं ने हाई स्कूल पूरा नहीं किया है, उन्हें KD500 दिया जाएगा।

कुवैत में बेरोजगार माताओं को मिलेगा मासिक वेतन, जानिए कितनी मिल सकती है राशि

वहीं उन्होंने कुवैती सरकार से उनके प्रस्ताव को मंजूरी देने का आह्वान किया, क्योंकि इससे कुवैती परिवारों को रहने की लागत में मदद मिलेगी। उन्होंने उनके प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए भी वित्त समिति को धन्यवाद दिया।

इसी के साथ अपने हिस्से के लिए, सांसद अल सैफी अल सैफी ने कहा कि समिति ने महिलाओं को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को बढ़ाने और सार्वजनिक सहायता को 10 प्रतिशत या 100 दीनार, जो भी अधिक हो, हर 3 साल में जोड़ने के उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

माना जा रहा है कि इस फैसले से कुवैत में रहने वाले उन महिलाओं को खासा लाभ मिलेगा, जो बेरोजगार है और उनके पास इनकम का कोई खास साधन नहीं है। ऐसे में मिली इस राशि के जरिए वे अपना जीवनयापन कर सकती है।

Leave a Comment