कुवैत में निवास कानून का उल्लंघन करने वाला प्रवासी 10 साल बाद हुआ गिरफ्तार

कुवैत में एक प्रवासी की 10 साल के बाद गिरफ़्तारी हुई है और इस शख्स की गिरफ़्तारी रेजीडेंसी कानून का उल्लंघन करने के मामले में हुई है। दरअसल, कुवैत में 10 साल से रेजीडेंसी कानून का उल्लंघन करने वाले इस एशियाई प्रवासी को एक चेकपॉइंट पर गिरफ्तार किया है और इस बात की जानकारी एक स्थानीय मीडिया ने दी है।

कुवैत पुलिस के अनुसार, बिना लाइसेंस के वाहन चलाते हुए पकड़े गए 17 रेजीडेंसी उल्लंघनकर्ताओं और पांच किशोरों के साथ-साथ कई अरब निवासियों को भी गिरफ्तार किया गया जिनके पास सही कागजात नहीं थे।

वहीं यातायात और संचालन क्षेत्र ने कहा कि उसने सक्षम अधिकारियों द्वारा गठित “पांच की समिति” के सहयोग से पिछले सप्ताह सुलैबिया औद्योगिक क्षेत्र, हॉली और मैदान हॉली में कई यातायात और सुरक्षा अभियान चलाए हैं।

वहीं सामान्य यातायात विभाग के जनसंपर्क और मीडिया विभाग के एक अधिकारी मेजर अब्दुल्ला बुहासन ने कहा कि अभियानों के परिणामस्वरूप विभिन्न यातायात उल्लंघनों के लिए 420 जुर्माना जारी किया गया, 12 वाहनों को जब्त गैरेज में भेजा गया, और तीन चोरी के वाहनों को जब्त किया गया। वहीं  अभियान के परिणामस्वरूप वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के निरीक्षकों द्वारा 51 उल्लंघन रिपोर्ट जारी की गईं।

गौरतलब है कि हाल ही में कुवैत के अल अंबा समाचार पत्र ने जानकारी दी थी कि, रेजिडेंट अफेयर्स डिपार्टमेंट ने निवास उल्लंघन करने वालों को जुर्माना अदा किए बिना देश छोड़ने की अनुमति देने का प्रस्ताव दिया है।

जानकारी के अनुसार,  एक अनुमान के मुताबिक देश में इस समय 150,000 अवैध अप्रवासी हैं, जो कि देश में अवैध रूप से रह रहे हैं। वहीं इस बीच रेजिडेंट अफेयर्स डिपार्टमेंट ने निवास उल्लंघन करने वालों को जुर्माना अदा किए बिना देश छोड़ने की अनुमति देने का प्रस्ताव दिया है। ताकि देश से इन अवैध अप्रवासी को बाहर निकाला जा सकें।

Leave a Comment