UAE के बैंक ने की नई योजना की शुरुआत, अब आसानी से निकाल सकेंगे एडवांस वेतन का 50 प्रतिशत पैसा

UAE : अबू धाबी इस्लामिक बैंक (एडीआईबी) ने एक नई योजना शुरू करी है और इस योजना के तहत बैंक के ग्राहकों को एक नई सुविधा दी जाएगी और ये सुविधा  बैंक के समर्पित मोबाइल ऐप का उपयोग करके सामान्य वेतन दिवस से पहले वेतन का 50% निकालने की अनुमति देने को लेकर है.

जानकारी के अनुसार, प्रमुख इस्लामी वित्तीय संस्थान ने अपने एडवांस वेतन उत्पाद ‘यूसर-एडीआईबी वेतन अग्रिम’ के शुभारंभ की घोषणा करी है। वहीं अभिनव शरिया-अनुपालन उत्पादों और सेवाओं को प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, बैंक अपने ग्राहकों को मुरबाहा संरचना के आधार पर तत्काल एडवांस वेतन राशि प्राप्त करने की अनुमति देगा।

वहीं नए उत्पाद “एडीआईबी यूसर सैलरी एडवांस फाइनेंस” को मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है और इसे मौजूदा एडीआईबी वेतन ग्राहकों, दोनों यूएई के नागरिकों और प्रवासियों की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि वे अपने वित्तीय प्रबंधन और अपनी अल्पकालिक फंडिंग जरूरतों को पूरा कर सकें।

इसका उद्देश्य ग्राहकों को अगले वेतन ट्रान्सफर तक अग्रिम रूप से अधिकतम Dh50,000 की राशि के साथ, उनके वेतन का 50% तक पहुंचने में सुविधा प्रदान करना और सहायता करना है। यह वेतनभोगी व्यक्तियों को प्रति माह Dh5,000 की न्यूनतम आय के साथ पेश किया जाएगा

वहीं एडीआईबी में खुदरा बैंकिंग समूह के कार्यवाहक वैश्विक प्रमुख समिह अवदल्ला ने इस घोषणा को लेकर कहा कि “एडीआईबी यूसर वेतन अग्रिम वित्त” उत्पाद पेश करना हमारे ग्राहकों को उनकी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने वाले अभिनव डिजिटल उत्पादों के साथ प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का परिणाम है और इसके अनुरूप भी है।

ग्राहकों को समर्थन देने की बैंक की समग्र रणनीति नवीन उत्पादों और विशेषताओं के माध्यम से नए अवसरों का लाभ उठाती है। हमने देखा है कि लोगों को अपना नियमित मासिक वेतन प्राप्त करने से पहले अपने नियमित भुगतान के अंतराल को पाटने में कभी-कभी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। नया उत्पाद ग्राहकों की जरूरतों के जवाब में विकसित किया गया है जो आम तौर पर कार्ड भुगतान योजनाओं के माध्यम से ऐसे खर्चों का भुगतान करते हैं या वैकल्पिक वित्तीय सहायता चाहते हैं।

वहीं वेतन अग्रिम उत्पाद मौजूदा वेतनभोगी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जिनका वेतन कम से कम पिछले तीन महीनों के लिए एडीआईबी में जमा किया गया है। ग्राहक मोबाइल ऐप के माध्यम से ‘यूसर’ के लिए आवेदन करने के लिए अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं।

आपको बता दें, बैंकिंग में सबसे आगे रहने के एडीआईबी के प्रयासों को व्यापक रूप से मान्यता मिली है। वहीं ग्लोबल फाइनेंस मैगजीन द्वारा बैंक को इनोवेटर अवार्ड से सम्मानित किया गया। पिछले एक साल में बैंक ने युवाओं को सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया यूएई का पहला डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म अमवाली लॉन्च किया है।

 ये भी पढ़ें – iPhone 14 खरीदने दुबई पहुंच गया ये भारतीय, फ्लाइट और वीजा पर खर्च कर दिए 40,000 रुपये

Leave a Comment