UAE में भारी बारिश ने तोड़ा 27 साल का रिकाॅर्ड, NCM ने मौसम को लेकर दिया नया अपडेट

Heavy rains in UAE: राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा है कि यूएई में 27 वर्षों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की है।

Fujairah बंदरगाह के आसपास के क्षेत्र में पिछले दो दिनों में 234.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है,जो पिछले 27 वर्षों में संयुक्त अरब अमीरात में जुलाई के महीने में दर्ज की गई सबसे अधिक बारिश है। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से दी गई है।

Fujairah के अन्य हिस्सों में मंगलवार से भारी बारिश देखने को मिली। वहीं Masafi में भी भारी बारिश देखने को मिली है। जो 209.7 मिमी था।

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात के पूर्वी हिस्सों में लगातार भारी बारिश ने कुछ क्षेत्रों में निवासियों के लिए एक आपात स्थिति में बदल दिया है। अधिकारियों ने रात भर के ऑपरेशन में फंसे परिवारों को बचाया, जबकि कुछ सड़कों,पर्यटक क्षेत्रों को सुरक्षा उपाय के रूप में बंद करना पड़ा।

कर्मचारियो को मिली घर से काम करने की इजाजत (Heavy rains in UAE)

Rain in UAE

वहीं जल स्तर बढ़ने के कारण Al Dhaid की यह सड़क बंद कर दी गई।इसके साथ ही सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में काम करने वाले वर्षा प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को घर से काम करने का विकल्प दिया गया था।

NCM ने मौसम को लेकर दिया नया अपडेट (Heavy rains in UAE)

एनसीएम ने आज जारी मौसम (Rain in UAE) कोलेकर अबू धाबी, दुबई और शारजाह के कुछ हिस्सों सहित पूरे यूएई में येलो, एम्बर और रेड अलर्ट जारी किया। इसके साथ ही फुजैरा और रास अल खैमाह में भारी बारिश की संभावना है। वहीं इससे पहले आज सुबह रास अल खैमाह में बारिश की सूचना मिली थी।

आपको बता दें, UAE का राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (UAE Weather) यहाँ के मौसम को लेकर सभी अहम जानकारी देता है साथ ही यहाँ के निवासियों को बारिश से बचने की भी जानकारी देता है। वहीं जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें।

अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें। वहीं अमीरात कि पुलिस ड्राइवरों से आग्रह करती है कि वे खराब मौसम के दौरान अपनी लेन पर बने रहें और सावधानी से यात्रा करें। वहीं सड़क और परिवहन प्राधिकरण ने मोटर चालकों के लिए प्रतिकूल मौसम की स्थिति में सुरक्षित ड्राइविंग तकनीकों का अभ्यास करने के लिए सलाह दी है।

Leave a Comment