UAE रैफल ड्रा के जरिये कोई नागरिक या प्रवासी कैसे बन सकता हैं रातोंरात करोड़पति, जानिए यहां

UAE में कई सारे ड्रा का आयोजन किया जाता है और इन ड्रा के जरिए अभी तक कई लोग करोड़पति बन चुके हैं। वहीं इनमें से कई लोग ऐसे हैं जिनकी ज़िन्दगी इस UAE रैफल ड्रा ने रातों-रात बदल दी। इस पोस्ट के जरिए हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं कि कैसे यूएई रैफल ड्रा के जरिए कोई भी शख्स अपनी किस्मत को कैसे बदल सकता है।

जानकारी के अनुसार, UAE में अमीरात ड्रा, दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर, बिग टिकट अबू धाबी, महज़ूज़ (Mahzooz) ड्रा का आयोजन होता है और इस ड्रा में कोई भी शख्स भाग ले सकता है और ये ड्रा किसी भी शख्स को रातों-रात अमीर बना सकता है।

अमीरात ड्रा

Emirates Draw

अमीरात ड्रा में प्रतिभागी Dh50 के लिए emirates draw के ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर कोरल रीफ पॉलीप ऑनलाइन खरीदकर ड्रॉ में प्रवेश कर सकते हैं। वहीं इसका उपयोग फुजैरा पर्यावरण एजेंसी द्वारा अपने कोरल रीफ कार्यक्रम पहल के हिस्से के रूप में किया जाएगा। वैकल्पिक रूप से, इच्छुक करोड़पति अधिकृत अमीरात ड्रा खुदरा विक्रेताओं से कूपन खरीद सकते हैं।

इसी के साथ ऑनलाइन पंजीकरण करने के बाद, प्रतिभागियों को अपनी सात अंकों की संख्या का चयन करना होगा। उनके पास सिस्टम द्वारा स्वेच्छा रूप से चुनी गई संख्या भी हो सकती है। एक बार चुने जाने के बाद, उनके नंबर लॉक हो जाते हैं और कोई अन्य प्रतिभागी इसे नहीं चुन सकता है।

वहीं ड्रा को कंपनी की वेबसाइट और आधिकारिक यूट्यूब और फेसबुक चैनलों पर हर शनिवार शाम 7 बजे संयुक्त अरब अमीरात के समय पर लाइव स्ट्रीम किया जाता है।

दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर

Dubai Duty Free draw

ये दुबई ड्यूटी फ्री मिलेनियम मिलियनेयर 1999 में शुरू किया गया। इस ड्रॉ के जरिए अभी तक कई लोग करोड़पति बन गए हैं। वहीं इस ड्रा में अभी तक Dh3.67 मिलियन ($ 1 मिलियन) नकद पुरस्कार की पेशकश की गई है।

वहीं इस मिलेनियम मिलियनेयर के टिकट प्रत्येक के लिए Dh1,000 हैं और इसे ऑनलाइन या दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे या अल मकतूम हवाई अड्डे पर शुल्क मुक्त दुबई में खरीदा जा सकता है। वहीं दुबई ड्यूटी फ्री शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में हर दो से तीन सप्ताह में ड्रॉ होता है।

ये भी पढ़ें- UAE labour law: दुबई में किसी कंपनी द्वारा कामगार को वार्षिक हवाई किराए भत्ते देने के क्या है नियम, जानिए

बिग टिकट अबू धाबी

यह बिग टिकट अबू धाबी 1992 में शुरू हुआ था हालांकि यह हर दो महीने में लक्ज़री ड्रीम कारों की पेशकश करता है, साथ इस ड्रा में Dh10 मिलियन नकद पुरस्कार है। टिकट ऑनलाइन या अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, अल ऐन ड्यूटी फ्री और अबू धाबी सिटी टर्मिनल पर खरीदे जा सकते हैं और कीमत Dh500 प्रति टिकट है।

आप उनके 2+1 प्रमोशन के तहत दो टिकट भी खरीद सकते हैं और एक तिहाई मुफ्त प्राप्त कर सकते हैं। प्रमोशन महीने के पहले दिन से महीने के आखिरी दिन 11।59 बजे तक शुरू होती है। Dh10 मिलियन के लिए अगला मेगा मासिक ड्रा 3 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

महज़ूज़ ड्रा

Mahzooz एक साप्ताहिक लाइव ड्रा है जो खिलाड़ियों को हर हफ्ते लाखों दिरहम जीतने का मौका देता है। वहीं इस ड्रा में Mahzooz के ऑफिशियल बेवसाइट पर पंजीकरण करके और Dh35 के लिए अल इमरत पानी की बोतलें खरीदकर भाग लिया जा सकता है। वहीं खरीदी गई पानी की प्रत्येक बोतल ड्रा में एक लाइन प्रदान करती है।

वहीं Dh50 मिलियन का एक अविश्वसनीय भव्य पुरस्कार प्राप्त करने के लिए है, यदि आप छह जीतने वाली संख्याओं में से छह का मिलान करने में सक्षम हैं; इस जैकपॉट को उस ड्रॉ के छह में से छह विजेताओं के साथ विभाजित किया जाएगा।

वहीं जो प्रतिभागी छह में से पांच जीतने वाले नंबरों से मेल खाते हैं, वे Dh1 मिलियन जीतते हैं।, जिन्हें छह में से पांच विजेताओं के साथ साझा किया जाता है। खिलाड़ी की भागीदारी के आधार पर पुरस्कार बढ़ सकता है। वहीं यह साप्ताहिक ड्रा प्रत्येक शनिवार को संयुक्त अरब अमीरात के समयानुसार रात 9 बजे उनकी वेबसाइट और फेसबुक और यूट्यूब चैनलों पर लाइव आयोजित किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button