UAE: दुबई में एक रिहायशी इमारत में लगी आग, सिविल डिफेंस डिपार्टमेंट्स ने समय रहते पाया काबू

UAE की अमीरात Dubai से एक बड़ी खबर सामने आई है खबर है कि बुधवार रात को Dubai के बरशा हाइट्स (Barsha Heights) के एक रिहायशी इमारत में आग लगने की सूचना मिली हालांकि राहत का बात यह रही कि समय रहते दुबई सिविल डिफेंस ने इस आ’ग पर काबू पा लिया।

जानकारी के अनुसार, Dubai के बरशा हाइट्स के रिहायशी इमारत में आग लगने की खबर दुबई सिविल डिफेंस को दी गयी जिसके बाद दुबई सिविल डिफेंस ने तुरंत इस मामले पर कार्रवाई की और आपात स्थिति का जवाब दिया। दुबई सिविल डिफेंस जल्द ही इस आ’ग पर काबू पा लिया।

वहीं इस घटना आ’ग की लपटों में इमारत के बाहरी हिस्से की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए गए। इसी के साथ इस घटना को लेकर दुबई मीडिया कार्यालय ने ट्वीट करके जानकारी दी कि दुबई सिविल डिफेंस के अधिकारियों ने आ’ग लगने की खबर मिलने के बाद तुरंत कार्रवाई करी और इमारत से सभी निवासियों को सुरक्षित निकाल लिया और इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

आपको बता दें, इससे पहले UAE की राजधानी अबू धाबी के मुसाफ्फा (Musaffah) इलाके में  कबाड़ के गोदाम में आग लगने की घटना हुई थी, हालांकि राहत का बात यह रही कि समय रहते इस आग पर काबू पा लिया गया ह। साथ ही इस घटना में किसी के हताहत की खबर सामने नहीं आयी है। इस बात की जानकारी Abu Dhabi की पुलिस ने ट्वीट करके दी है।

Abu Dhabi पुलिस ने एक ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि मुसाफ्फा (Musaffah) इलाके में सोमवार सुबह एक कबाड़ के गोदाम में आग लगी थी और अबू धाबी पुलिस और अबू धाबी नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण द्वारा “त्वरित प्रतिक्रिया के बाद” सफलतापूर्वक बुझा दी गई थी।

ये भी पढ़ें- UAE labour law: दुबई में किसी कंपनी द्वारा कामगार को वार्षिक हवाई किराए भत्ते देने के क्या है नियम, जानिए

Leave a Comment