Placeholder canvas

दुबई में 20 मिलियन दिरहम का विजेता बना भारतीय कामगार, बिग टिकट ड्राॅ ने ऐसे पलटी किस्मत

UAE में बिग टिकट अबू धाबी ड्रॉ के इनाम की घोषणा हुई है और इस बार का इनाम दुबई में रहने वाले एक भारतीय कामगार ने जीता है। वहीं इस प्रवासी ने अबू धाबी के बिग टिकट रैफल ड्रॉ में 20 मिलियन का भव्य पुरस्कार जीता है। जानकारी के अनुसार, जिस भारतीय कामगार ने ये इनाम जीता है उस प्रवासी का नाम प्रदीप है।

भारतीय कामगार की पलटी किस्मत

दक्षिण भारतीय राज्य केरल के रहने वाले प्रदीप केपी जेबेल अली में एक कार कंपनी में हेल्पर का काम करते हैं। 24 वर्षीय प्रदीप केपी पिछले एक साल से टिकट खरीद रहे हैं और आखिरकार टिकट संख्या 064141 के साथ बड़ा पुरस्कार जीता। प्रदीप और उनके 20 सहयोगियों ने 13 सितंबर को ऑनलाइन टिकट खरीदा और पुरस्कार राशि का बंटवारा करेंगे।

जब ड्रा के मेजबान ने प्रदीप को बड़ी जीत के बारे में सूचित करने के लिए संपर्क किया, तो उस समय वो रात की ड्यूटी पर था।

आपको बता दें, पिछले सात महीनों से दुबई में रह रहें प्रदीप ने बताया कि वह जैकपॉट जीतकर बहुत रोमांचित था और उसे अपनी किस्मत पर विश्वास नहीं हो रहा था। यह पूछे जाने पर कि वह अपना पुरस्कार कैसे खर्च करेंगे, प्रदीप ने कहा कि उन्होंने अभी कोई योजना नहीं बनाई है क्योंकि उन्हें इसे जीतने की उम्मीद नहीं थी।

ये भी पढ़ें- Kuwait में निवास और कार्य कानून का उल्लंघन करने के आरोप में 9 प्रवासी हुए गिरफ्तार

एक अन्य भारतीय प्रवासी को मिला Dh1 मिलियन का दूसरा पुरस्कार

इस बीच, दुबई के एक अन्य भारतीय प्रवासी ने 30 सितंबर को लाए गए टिकट संख्या 252203 के साथ Dh1 मिलियन का दूसरा पुरस्कार जीता है।

आपको बता दें, इससे पहले UAE में महज़ूज़ ड्रा में 1 किलो सोना जीतने वाले शख्स के नाम की घोषणा हुई है और ये इनाम एक पाकिस्तानी वेटर ने जीता है। दरअसल, दो महीने के प्रचार के हिस्से के रूप में, महज़ूज़ ने अपने 92वें साप्ताहिक ड्रा के साथ 3 सितंबर को दूसरा गोल्डन समर ड्रॉ आयोजित किया। वहीं इस ड्रा में एक पाकिस्तानी प्रवासी सैयद ने ये इनाम जीता जो कि पेशे से वेटर का काम करते हैं और चार साल से यूएई में रह रहे हैं।

वहीं इस पाकिस्तानी प्रवासी सैयद ने छह महीने पहले ड्रॉ में शामिल होने के बाद से वह हर हफ्ते महज़ूज़ में भाग ले रहे थे और इस बार उनके लोए ये ड्रा लकी रहा और उन्होंने इस ड्रा में 1 किलो सोना जीता हैं. वहीं 28 वर्षीय विजेता को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ जब उसने शनिवार, 3 सितंबर को लाइव ड्रॉ देखते हुए स्क्रीन पर अपना नाम देखा और जल्दी से अपने माता-पिता को अपनी जीत की जानकारी दी।

ये भी पढ़ें- अरब अमीरात के नागरिकों के लिए खुशखबरी, अब बिना वीजा के इस देश में मिलेगी फ्री एंट्री

Leave a Comment