Placeholder canvas

IND w AUS W : स्मृति मंधाना ने बल्ले से मचाई तबाही…रोमांचक सुपर ओवर में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी शिकस्त

टीम इंडिया ने कंगारुओं के विरुद्ध दूसरे टी20 मैच में सुपर ओवर में शानदार जीत दर्ज की है। मुकाबले में टॉस गंवाने वाली मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 188 रनों का विशाल लक्ष्य भारतीय टीम के सामने रखा था। मेहमान टीम से मिले 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना के शानदार अर्धशतक और विचार घोष की तेजतर्रार पारी के बदौलत पांच विकेट खोकर 187 रन स्कोर बोर्ड पर लगाएं। ऐसे में मुकाबला बराबर हो गया।

इसके बाद टीम इंडिया ने सुपर ओवर में 21 रन बनाकर मेहमान टीम को हराने में कामयाबी हासिल की। पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की थी और अब भारत ने जीत हासिल की है ऐसे में सीरीज 1-1 से बराबरी पर है।

सुपर ओवर का पूरा रोमांच यहां पर

भारत के लिए इस मुकाबले में स्मृति मंधाना और रिचा घोष ने सुपर ओवर में शानदार बल्लेबाजी की। सुपर ओवर की पहली बॉल पर रिचा घोष ने गगनचुंबी छक्का लगाया। लेकिन दूसरी ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गई।

इसके बाद तीसरी गेंद पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने एक रन बनाया। ओवर की चौथी गेंद पर स्मृति मंधाना ने चौका लगाया और फिर पांचवीं गेंद पर उन्होंने करारा सिक्स लगाया।

आखिरी गेंद पर स्मृति मंधाना ने बड़ा सा खेलने का प्रयास किया मगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलौने उन्हें ऐसा करने से रोक लिया लेकिन इस गेंद पर भारतीय टीम को कुल 3 रन मिल गए। ऐसे में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने सुपर ओवर में जीत के लिए 21 रनों का लक्ष्य रखा था।

ये भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने दी 10 विकेट से मात

उधर, ऑस्ट्रेलिया के लिए सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए एलिसा हिली और गार्डनर आई। मेहमान टीम के लिए एलिसा हिली ने पहली गेंद पर 4 रन बटोरे। इसके बाद पर उन्होंने रेणुका ठाकुर की दूसरी गेंद पर 2 रन लिए। ओवर की तीसरी गेंद पर रेणुका ठाकुर ने एलिसा हिली को बाउंड्री लाइन पर राधा यादव के हाथों लपकवाया।

इसके बाद मैकग्रा ने एक रन लिया। उन्होंने रेणुका ठाकुर के ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका लगाया और आखिरी गेंद पर 11 रनों की दरकार थी। भारत की कप्तान हरमनप्रीत में सबसे संयम बरतने की अपील की। भारत की रेणुका ठाकुर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने छक्का लगाया मगर भारतीय टीम मुकाबला जीतने में सफल रही।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने की थी बढ़िया शुरुआत

मुकाबले में मिले 188 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारत के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने शानदार पारियां खेली। टीम इंडिया तीन बल्लेबाजों ने शुरुआत के 8 ओवर में बगैर विकेट गवाएं 74 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए थे। शेफाली वर्मा 23 गेंदों पर 34 रन बनाकर पवेलियन लौटी। उन्हें एलेना किंग ने आउट किया।

गौरतलब है इस मुकाबले में भारत के लिए स्मृति मंधाना ने 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने अपने t20 इंटरनेशनल क्रिकेट कैरियर में 25 सो रन भी पूरे कर लिए हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। वही मेहमान टीम के लिए इस मुकाबले में बेथ मूनी ने 54 गेंदों पर 82 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, ताहिल मैकग्रा ने 51 गेंदों पर 70 रनों की तेज तर्रार पारी खेली।

ये भी पढ़ें :-कुवैत में फंसा था भारतीय कामगार, नहीं मिलता था खाने से लेकर सैलरी, अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मदद से लौटा घर

Leave a Comment