Placeholder canvas

कुलदीप, सिराज के बाद केएल राहुल का दिखा दमदार प्रदर्शन, दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने श्रीलंका को दी करारी मात

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मेहमान टीम श्रीलंका को 4 विकेट से मात देकर तीन मुकाबलों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली मेहमान टीम सिर्फ 39.4 ओवर में 215 रनों पर लुढ़क गई थी। जवाब में भारतीय टीम ने अपनी 6 विकेट खोकर 43.2 ओवर में जीत के लिए जरूरी रन बना लिए।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए कुलदीप यादव

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट कुलदीप यादव को मिले। इस खिलाड़ी ने अपने 10 ओवर के स्पेल में 51 रन खर्च करके तीन विकेट हासिल। उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। मोहम्मद सिराज ने भी 3 विकेट झटके और उमरान मलिक के खाते में दो विकेट आए।

ये भी पढ़ें :IND vs SL : रोहित शर्मा के इस एक फैसले ने पलट दी बाजी, श्रीलंका को 67 रनों से हराने में कामयाब रही टीम

विषम परिस्थितियों में केएल राहुल ने विकेट पर डटकर की बल्लेबाजी

मुकाबले में एक समय भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 86 रन पर अपने 4 विकेट खो चुकी थी। यहां से केएल राहुल ने मध्यक्रम में हार्दिक पांड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की अहम साझेदारी की।

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने 36 रनों का योगदान दिया। हार्दिक के आउट होने के बाद अक्षर पटेल और केएल राहुल के बीच 30 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।

गौरतलब है कि भारत ने दूसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। इससे पहले टीम इंडिया ने t20 में श्रीलंका को 2-1 से हराया था। भारत ने सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में 67 रनों से जीत दर्ज की थी। टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला तिरुवंतपुरम की ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें :7 महीने तक Dubai और साउथ अफ्रीका में फंसा रहा, 5 माह जेल भी काटी, भारतीय कामगार हुआ ठगी का शिकार

Leave a Comment