skip to content

Saudi Arabia जाने वाले प्रवासियों के लिए बुरी खबर, री-एंट्री वीजा समेत इन सेवाओं के लिए देने होंगे दोगुनी फीस

आप Saudi Arabia जाने के लिए यात्रियों को पहले से अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Saudi Arabia की सरकार ने प्रवासियों के लिए एग्जिट और रिवीजन एंट्री के साथ रेजिडेंसी परमिट या इकामा के लिए लगने वाली फीस को डबल करने का ऐलान किया है।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो इकामा Saudi Arabia में निवास करने वाले प्रवासी भारतीयों के लिए एक निवास पहचान, जिसको प्रवासियों को अपने घर से बाहर जाते समय या कार्यस्थल पर जाते समय अपने पास रखना होगा। अगर किसी के द्वारा इसका उल्लंघन किया जाता है तो Saudi Arabia की सरकार उस पर भारी जुर्माना लगाएगी।

ये भी पढ़ें:UAE: नौकरी छूटने पर मिलेगा मुआवजा, प्रवासी और नागरिक ऐसे करें पंजीकरण, नहीं तो लगेगा जुर्माना

वीजा की एंट्री के लिए चुकानी होगी इतनी फीस

गल्फ समाचार ने एक स्थानीय न्यूज़पेपर के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि नए संशोधनों के अनुसार एक बार में अधिक से अधिक 2 माह के लिए यात्रा के लिए एग्जिट यारी एंट्री वीजा के लिए 200 सऊदी रियाल शुल्क के तौर पर चुकाने होंगे।

अगर इस शुल्क की भारतीय रुपयों में बात करें तो यह शुल्क तकरीबन ₹4400 होगा। मान लीजिए कि अगर प्रवासी किंगडम के अंदर है तो उसे हर अतिरिक्त माह के लिए 100 रियाल अतिरिक्त शुल्क के तौर पर चुकाने होंगे। हालांकि अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की जा सकी।

इसके बारे में नहीं मिली है कोई जानकारी

मान लीजिए कि प्रवासी इकामा की वैधता के अंदर किंगडम के बाहर है तो शुल्क प्रत्येक अतिरिक्त माह के लिए दोगुना हो जाता है। दूसरी तरफ पिछले शुल्क के बारे में कुछ भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है।

इस चीज के लिए चुकानी होगी कितनी फीस?

Saudi Arabia देश के गैजेट उम्म अल कुरा मैं पब्लिश हुई इकामा में एक संशोधन के द्वारा बताया गया है कि किंगडम से बाहर के प्रवासी आश्रितों और घरों में काम करने वाले लोगों के परमिट डबल फीस लेकर आंतरिक मंत्रालय के पोर्टल के माध्यम से रिन्यू कराए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:सऊदी अरब में भारी बारिश की आशंका, इन क्षेत्रों में दिखेगा असर, स्कूल भी किए गए बंद