Kuwait ने कुछ देशों के प्रवासियों के लिए वर्क परमिट जारी करने पर लगाई रोक

Kuwait : कुवैती अधिकारियों ने कुछ देश के प्रवासियों के लिए वर्क परमिट जारी करना बंद कर दिया है और इस बात की जानकारी एक कुवैती अखबार दी है> कुवैती अखबार की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक सुरक्षा स्रोत का हवाला देते हुए बताया है कि कुवैती अधिकारियों ने कुछ राष्ट्रीयताओं के वर्क परमिट जारी करना बंद कर दिया है

वहीं अल अंबा ने अज्ञात स्रोत के हवाले से कहा, “आंतरिक मंत्रालय ने कुछ राष्ट्रीयताओं के लिए वर्क परमिट जारी करने को रोकने के लिए मौखिक निर्देश जारी किया हैं लेकिन उन राष्ट्रीयताओं का कोई विवरण प्रदान नहीं किया गया था। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि “यह एक संगठनात्मक उपाय है। वहीं स्रोत ने कहा है कि यह कदम का कारण बताए बिना या यह कब तक प्रभावी रहेगा इस बात की अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई।

वहीं कुवैत द्वारा पारिवारिक यात्रा वीजा जारी करना बंद करने के हफ्तों बाद ये जानकारी दी है। इससे पहले जून में, आंतरिक मंत्रालय ने एक नया तंत्र तैयार करने के लिए अगली सूचना तक यात्रा वीजा जारी करना बंद कर दिया था।

Kuwait

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुवैती अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त नियम निर्धारित करने से पहले कि वे अपने वीजा की अवधि समाप्त होने पर बाहर जाएंगे, फैमिली विजिट वीजा जारी करना फिर से शुरू करने की संभावना नहीं है।

वहीं अल अंबा ने जुलाई में एक सुरक्षा सूत्र के हवाले से कहा, “लगभग 20,000 प्रवासी देश में यात्रा वीजा पर आए थे और उनकी यात्रा की अवधि समाप्त होने के बाद नहीं जाने के बाद, पारिवारिक यात्रा वीजा को रेजिडेंसी मामलों के विभागों द्वारा पूरी तरह से रोक दिया गया है।”

आपको बता दें, कुवैत की 4.6 मिलियन की कुल आबादी में विदेशी लगभग 3.4 मिलियन हैं।

ये भी पढ़ें – Kuwait Labour Law: 1 साल में कितनी छुट्टी लेने के हकदार है कामगार, बीमार होने पर बिना वेतन कटे कैसे ले सकते हैं छुट्टी

Leave a Comment