Placeholder canvas

Kuwait ने दी खुशखबरी, नौकरी चाहने वालों के लिए जल्द शुरू किया जाएगा रोजगार मंच

Kuwait में नौकरी चाहने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है और ये खुशखबरी रोजगार मंच को शुरू करने को लेकर है। दरअसल, कुवैत में अधिक रोजगार पैदा करने के प्रयास में, Kuwait के श्रम अधिकारियों ने घोषणा करी है  कि वे जल्द ही निजी क्षेत्र में नौकरी चाहने वाले नागरिकों के लिए एक मंच शुरू करेंगे।

जानकारी के अनुसार, कार्यवाहक पीएएम के महानिदेशक मुबारक अल आज़मी के अनुसार, जनशक्ति का सार्वजनिक प्राधिकरण (पीएएम) 7 जुलाई को अपने रोजगार मंच “फखराना” (हमारा गौरव) का एक अद्यतन संस्करण लॉन्च करेगा। इसके अलावा इस मंच में निजी क्षेत्र की कंपनियों को अपनी नौकरी की जानकारी देंगे जो कुवैती युवाओं को अपने कौशल को विकसित करने के लिए निजी क्षेत्र में जाने में सहायता करेंगे।

Kuwait

वहीं यह प्लेटफ़ॉर्म द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं में स्नातक पुरस्कार, बेरोजगारी-विरोधी बीमा और डेटा अपडेट शामिल हैं।

आपको बता दें, कुवैत ने अपनी “कुवैतीकरण” नीति के हिस्से के रूप में कुवैतियों के साथ विदेशियों को नौकरियों में बदलने के अपने प्रयासों को बढ़ा दिया है। वहीं इस प्रयास के तहत ही कुवैत के श्रम अधिकारियों ने घोषणा करके जानकारी दी है  कि वे जल्द ही निजी क्षेत्र में नौकरी चाहने वाले नागरिकों के लिए एक मंच शुरू करेंगे।

वहीं दूसरी तरफ Air India Express ने कुवैत से भारत के 5 शहरों के लिए नाॅन स्टाप उड़ान की घोषणा की है। इसके साथ ही किराया लिस्ट भी जारी किया है। माना जा रहा है कि नए उड़ान की घोषणा के बाद उन प्रवासियों और कामगारों को खास तौर पर फायदा होगा, जो कुवैत से भारत के लिए हवाई यात्रा करना चाहते हैं।

जानकरी के अनुसार, Air India Express कुवैत से भारत के कोझिकोड, कोच्चि, मंगलूर, विजयवाडा और त्रिची के लिए नाॅन स्टाॅप उड़ाने संचालित करेगा।

वहीं Air India Express ने ये भी जानकारी दी है कि हफ्ते में कुवैत से कोझिकोड के लिए 5 उड़ानें संचालित होगी। वहीं कोच्चि के लिए हफ्ते में 1, मंगलूर के लिए हफ्ते में 3 उड़ानें संचालित की जाएगी। इसके अलावा कुवैत से विजयवाडा और त्रिची के लिए सप्ताह में 2 उड़ान एयर इंडिया एक्सप्रेस उड़ान भरेगी।

ये भी पढ़ें- UAE labour law: दुबई में किसी कंपनी द्वारा कामगार को वार्षिक हवाई किराए भत्ते देने के क्या है नियम, जानिए

 

Leave a Comment