सस्ते में मिलेगी Flight टिकट, अपनाने होंगे बस ये 5 तरीके; घर बैठे आसानी से बुक करा सकते हैं टिकट

त्योहारी सीजन चल रहा है। दीपावली का त्यौहार नजदीक है। ऐसे में कई लोग त्योहार के समय अपने घर वापस लौटना चाहते हैं मगर मौजूदा समय में ट्रेन का टिकट मिलना काफी मुश्किल है। लेकिन फिर भी घर लौटने के लिए लोग कई जतन करते हैं।

ऐसे में सिर्फ एक ही रास्ता सबके सामने बचता है। वो भी Flight का सफर। मगर Flight का किराया ट्रेन से कहीं ज्यादा होता है। लेकिन आप कुछ ट्रिक्स अपनाकर घर बैठे ही कम दामों में Flight का टिकट बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ टिप्स पर गौर करना होगा।

1.अलग-अलग वेबसाइट पर विजिट करें

त्योहारी सीजन में Flight टिकट के वैसे तो बहुत महंगे नहीं होते हैं। लेकिन यहां बताए जा रहे कुछ टिप्स को फॉलो करके आप कम दामों में फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं।

कम दामों में Flight की टिकट बुक करने के लिए आप टिकट के रेट के बारे में अलग-अलग वेबसाइट पर विजिट करें। कई बार देखने को मिला है कि स्पेसिक साइट पर टिकट की दर ज्यादा होती है। ऐसे में आप अन्य वेबसाइटों पर विजिट करके सस्ते में Flight की टिकट बुक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- UAE और भारत के बीच Emirates Airline शुरू करेगी नई उड़ान, जानिए फ्लाइट टाइमिंग समेत बाकी डिटेल

2. ऑफर करते रहें चेक

आपको बताते चलें कि कई वेबसाइट अपनी एयरलाइंस की प्रमोशन के लिए उड़ान की टिकट पर ऑफर देती हैं। यह ऑफर कूपन कोड या बैंक डिस्काउंट के तौर पर दिए जाते हैं। ऐसे में इन कूपन कोड्स का उपयोग करके अपनी उड़ान के टिकट को कम दामों में खरीद सकते हैं।

3. इस तरह खोजें फ्लाइट का टिकट

कई बार ऐसा होता है की Flight की टिकट को लेकर अधिक सर्च करने पर इनके दामों में बढ़ोतरी कर दी जाती है। ऐसे में आप ब्राउज़र के इनकॉग्निटो मॉड या प्राइवेट मोड से उड़ान की टिकट की कीमत का पता लगा सकते। ऐसे में आपको फ्लाइट की सस्ती टिकट मिल सकती है।

4. IRCTC एयर पर भी फ्लाइट टिकट के दाम चेक कर सकते हैं

अगर आप Flight के जरिए यात्रा करना चाहते हैं तो आप आईआरसीटीसी( IRCTC Air) एयर पर भी फ्लाइट टिकट के दाम चेक कर सकते हैं। यहां पर कई बार टिकट की न्यूनतम कीमत दिखाई जाती है। ऐसे में टिकट बुकिंग करने के लिए आप आईआरसीटीसी एयर की भी मदद ले सकते हैं।

5. एक्सटेंशन की ले सकते हैं मदद

इसके अलावा आप कई वेब ब्राउजर एक्सटेंशन के जरिए बगैर किसी झंझट के कम टिकट वाली वेबसाइट पर अपलोड कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आप ब्राउजर एक्सटेंशन का उपयोग कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Air India Express ने हवाई यात्रियों को दी अहम सलाह, टिकट बुक करते समय रखें इन बातों का खास ध्यान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button