T20 World Cup: बाबर-रिजवान की जोड़ी ने मचाया धमाल, PAK ने न्यूजीलैंड के जबड़े से जीत छीन बनाई फाइनल में जगह

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनलिस्ट टीम मिल चुका है। दरअसल आज 9 नवंबर को सिडनी में खेले गए मैच में पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट से न्यूजीलैंड को हराकर यह कारनामा किया है। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम का मुकाबला भारत या इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल-2 की विजेता टीम से होगा।

20 ओवर में कीवी टीम ने बनाए 152 रन

बात अगर आज पहले सेमीफाइनल को लेकर करें तो न्यूजीलैंड की टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना सकी। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी डेरिल मिशेल ने खेली, जिन्होंने 35 बाॅल पर 53 रन की पारी खेली।

आज के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फिन एलन ने पहली गेंद पर चौका लगा कर खाता खोला, लेकिन तीसरी ही गेंद पर उन्हें शाहीन शाह अफरीदी ने आउट कर  पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

वहीं इसके बाद पावरप्ले की आखिरी गेंद पर डेवोन कॉनवे रन आउट हुए। इसके अलावा अगले ही ओवर में मोहम्मद नवाज ने ग्लेन फिलिप्स को 6 रन पर आउट किया। हालांकि एसके बाद डेरिल मिशेल और केन विलियमसन ने 67 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिती में पहुंचाने की कोशिश की, लेकिन केन विलियमसन 46 रन और डेरिल मिचेल 53 रन की पारी खेल सके। इसके अलावा जेम्स नीशम 16 रन बनाए।

बाबर-रिजवान की जोड़ी ने मचाया धमाल

इसके बाद जवाब में आयी पाकिस्तान ने शानदार शुरूआत की। मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत करके पावरप्ले में स्कोर 55 तक पहुंचा दिया।

ये दोनों बल्लेबाज यहीं नहीं रूके और 12.4 ओवर में 105 रन जोड़कर पाकिस्तान की टीम को एक मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया, हालांकि बाबर आजम को 53 रन पर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट किया। वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी शानदार फिफ्टी जड़ दिया।

मोहम्मद रिजवान 57 रन बनाकर आउट हुए। रिजवान को बोल्ट ने विकेट हासिल किया। आखिर में मोहम्मद हारिस ने 26 बॉल में 30 रन बनाकर मैच को पाकिस्तान के पक्ष में कर दिया।  पाकिस्तान ने इस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की और आखिरी ओवर में जाकर 153 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

ये रही पाकिस्तान की टीम- मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन आफरीदी।

ये रही न्यूजीलैंड की टीम- फिन ऐलन, डिवॉन कॉन्वे, केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, जेम्स नीशाम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट

ये भी पढ़ें- सोना देख डोला ईमान, कतर के बजाय भारत पहुंचा तस्कर, पीछे-पीछे दुबई का भी गैंग आया, पुलिस ने पकड़ा

Leave a Comment