SpiceJet शुरू कर रही 26 नई उड़ानें, अब इन शहरों के लिए मिलेंगी Direct Flight, जानिए रूट्स

भारत की कम लागत वाली एयरलाइन SpiceJet ने एक घोषणा करी है और ये घोषणा 19 जुलाई से 22 जुलाई के बीच नई घरेलू उड़ानों को संचालित करने को लेकर है। दरअसल, भारत सरकार की शुरू होने वाली UDAN योजना के तहत SpiceJet एयरलाइन ने नासिक-हैदराबाद और दिल्ली-खजुराहो सहित 26 नई घरेलू और अतिरिक्त उड़ानें शुरू करने की घोषणा करी है।

इन रूट्स पर शुरू करेगी उड़ान

SpiceJet

जानकारी के अनुसार, SpiceJet एयरलाइन ने घोषणा करते हुए जानकारी दी कि अहमदाबाद-जयपुर, दिल्ली-हैदराबाद, दिल्ली-धर्मशाला और अमृतसर के बीच फ्रीक्वेंसी बढ़ाने के अलावा दिल्ली, हैदराबाद से जम्मू, मुंबई से गुवाहाटी, झारसुगुडा और मदुरै, वाराणसी से अहमदाबाद और कोलकाता से जबलपुर के लिए सीधी उड़ानें शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें- Air India Express ने की भारत से UAE के लिए नए उड़ान की घोषणा, जानिए कितना होगा हवाई किराया

वहीं SpiceJet एयरलाइन ने इस घोषणा को लेकर कहा है कि ”हमारी नई उड़ान उड़ानें देश के असंबद्ध हिस्सों को जोड़ने और देश भर में यात्रियों की बढ़ती मांग को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।

इसी के साथ SpiceJet की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए और उन्हें यात्रा के कई विकल्प प्रदान करते हुए नई और अतिरिक्त उड़ानों को सावधानी से जोड़ा गया है।

वहीं इस योजना के तहत हैदराबाद और दिल्ली से नासिक, हैदराबाद से जम्मू (वन-स्टॉप), मुंबई से गुवाहाटी, वाराणसी से अहमदाबाद और कोलकाता से जबलपुर के लिए उड़ानें प्रतिदिन संचालित होंगी। वहीं मुंबई से ओडिशा के झारसुगुडा के लिए उड़ानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित होंगी, जबकि मुंबई और मदुरै के बीच उड़ानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को छोड़कर सभी दिनों में संचालित होंगी। इसी के साथ दिल्ली और हैदराबाद के बीच उड़ानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होंगी। स्पाइसजेट के अनुसार, अहमदाबाद-जयपुर के बीच अतिरिक्त फ्रीक्वेंसी प्रतिदिन संचालित होगी।

वहीं इन मार्गों पर एयरलाइन के बोइंग 737 और क्यू400 विमान तैनात किए जाएंगे। इन मार्गों पर टिकट बुकिंग www।spicejet।com, स्पाइसजेट के मोबाइल ऐप और ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल्स और ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से खुली है।

आपको बता दें, 2016 में लॉन्च किया गया, UDAN (उड़े देश का आम नागरिक, या आम जनता को उड़ान भरने दें) केंद्र द्वारा छोटे शहरों में हवाई अड्डों को विकसित करके और उड़ान को सस्ती बनाने के लिए विमानन नेटवर्क का विस्तार करने के लिए एक क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना है।

ये भी पढ़ें- UAE Labour Law: सार्वजनिक छुट्टी में अगर कोई कामगार करता है काम तो क्या है अधिकार, जानिए यहां

Leave a Comment