Placeholder canvas

फर्नीचर कामगार से दुबई में करवाई मजदूरी, विरोध करने पर की गई पिटाई, अब भारत पहुंच दर्ज कराया मुकदमा

बेरोजगारी के इस दौर में बेरोजगार युवक-युवतियों बड़े ही आराम से टप्पे बाजो के झांसे में आकर नौकरी के लिए हजारों और लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते हैं।

इसी का फायदा उठाकर एजेंट विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे ऐंठ लेते हैं। अब इसी कड़ी में ताजा मामला आया है जहां पर दुबई में कामगार को भेजा गया और वहां पर फर्नीचर का काम ना कर आते हुए उसके मजदूरी कराई गई है।

उससे दुबई भेजने से पहले कहा गया था कि वहां पर उसे फर्नीचर का काम करना है लेकिन वहां पर उस से मजदूरी का काम कराया गया। विरोध करने पर उसे जमकर मारा पीटा भी गया।

जब वह किसी तरह दुबई से मऊआइमा पहुंचा तो उसने अपने साथ हुई अभद्र व्यवहार की जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद गुस्साए परिजन सोरांव थाने पहुंचकर ठगी करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं हैं।

सोरांव थाना क्षेत्र स्थित बीना गांव के रहने वाले राजकुमार काफी दिन पहले सकरा मऊ के मऊआइमा के रहने वाले फर्नीचर कारीगर अक्षय कुमार से मिले थे। इस दौरान राजकुमार ने फर्नीचर कारीगर को दुबई में नौकरी दिलाने का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपए ले लिए थे।

जिसके बाद अक्षय को 21 अप्रैल 2023 को दिल्ली हवाई अड्डे से दुबई भेजते हुए उसे बताया गया था कि दुबई में मेरा परिचित का रहने वाला एक आदमी है और वहां पर वह उसे नौकरी की जगह पर आसानी से पहुंचा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो।

ये भी पढ़ें :Ramadan in UAE: प्रवासियों और नागरिकों के लिए खुशखबरी, इन 5 सुपरमार्केट में मिल रही 75% की छूट

शरीर के अंदर सोना रखकर भारत ले जाने के लिए कहा था

पीड़ित ने बताया कि दुबई पहुंचने पर वहां पर उसे एक व्यक्ति मिला और उसे सन्नाटे की जगह पर ले गया जहां पर शरीर के अंदर गोल्ड रखकर भारत ले जाने को कहा। जिसके बाद अक्षय ने ऐसा करने से मना कर दिया। फिर अच्छा कि वहां पर जमकर पिटाई हुई। मौका पाकर अपने साथ हुई इस वारदात की जानकारी अक्षय ने परिवारी जनों को दी।

पिता ने दोस्त की मदद से अक्षय को वापस बुलाया

आपको बताते चलें कि अक्षय के पिता दुबई में ही रहने वाले एक जानकार से कांटेक्ट करके अक्षय को दुबई पुलिस कि हेल्प से वापस भारत लाने में कामयाब रहे हैं। अब इस मामले में मुकदमा दर्ज करके पुलिस आयुक्त के आर्डर पर सोरांव पुलिस की टीम ने मामले की जांच करनी आरंभ कर दी है। मामले के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि मामला बेहद ही गंभीर है और पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर मामले की तफ्तीश करेगी।

ये भी पढ़ें :Dubai में Gold खरीदने का सुनहरा मौका, 1 दिरहम से ज्यादा सस्ता हुआ सोना, जानिए भारतीय रूपए में रेट

Leave a Comment