IND vs PAK T20: विराट कोहली ने दिया दिवाली का तोहफा, रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से दी मात

IND vs PAK T20: भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए महा मुकाबले में 4 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में भारत के लिए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली (Virat Kohli) ने नाबाद 82 रनों की शानदार पारी खेली।

जबकि हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले यानी कि दोनों से कमाल करते हुए भारत की जीत में अहम योगदान दिया। हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में 3 विकेट हासिल किए जबकि बल्लेबाजी में उन्होंने 40 रन बनाए। भारतीय टीम और अपने अगले मुकाबले में 27 अक्टूबर को नीदरलैंड से भिड़ेगी।

पाकिस्तान से बदला लेने के लिए भारत को करना पड़ा इतने दिनों का लंबा इंतजार

भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न के मैदान में मिली जीत के साथ पाकिस्तान के हाथों पिछले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है।

पिछले साल भारतीय टीम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 10 विकेट से कड़ी शिकस्त दी थी और वह पहला मौका था जब भारतीय टीम T20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान (Pakistan) से पराजित हुई थी। लेकिन अब भारतीय टीम ने 364 दिनों बाद उस हार का बदला चुकता कर लिया है।

साल 2021 (India vs Pakistan) के टी-20 मुकाबले पर एक नजर

आपको बताते चलें कि पिछले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में दुबई क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 7 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 151 रन लगाए थे। टीम इंडिया के इंडिया विराट कोहली ने 49 गेंदों पर सबसे ज्यादा 57 रन और ऋषभ पंत ने 39 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के लिए उस मुकाबले में शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट हासिल किए थे। भारत द्वारा दिए गए 152 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान की टीम ने 17 ओवर 5 गेंदों में बगैर विकेट खोए ही हासिल कर लिया था। उस दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 68 रन और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 79 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

MCG में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले का हाल

बीते कल यानी कि 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। ऐसे में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में अपने 8 विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 159 लगाए थे।

पाकिस्तान के लिए इस मुकाबले में इफ्तिखार खान और शान मसूद ने शानदार अर्धशतक लगाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 160 रनों के लक्ष्य को हासिल करने क्रीज पर उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। भारत ने 7 ओवर तक 31 रन जोड़कर अपने 4 विकेट खो दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल चार- चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 15 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

यहां से विराट कोहली ने रौद्र रूप अपनाते हुए हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर कुल 113 रनों की साझेदारी करके भारतीय टीम को मुकाबले में वापस ला दिया था। भारतीय टीम इस मुकाबले को आखिरी गेंद पर जीतने में सफल रही थी। भारतीय टीम अब अपना अगला मुकाबला 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button