लखनऊ हवाई अड्डे पर डस्टबिन में मिला 36 लाख का Gold, किसी ने भी नहीं जताया मिले सोने पर हक

उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर डस्टबिन में 36 लाख का सोना मिलने से कस्टम विभाग के अधिकारी अवाक रह गए।

कस्टम के अधिकारियों को डस्टबिन में सोने की 6 छड़ी पड़ी मिली। जिनकी कीमत लगभग 36 लाख रुपए आंकी गई है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इन सोने की छड़ों को काले टेप में लपेट कर रखा गया था।

किसी ने भी नहीं जताया सोने पर हक

gold
कहा यह भी जा रहा है कि किसी तस्कर ने कस्टम के अधिकारियों की नजरों से बचने के लिए ऐसा किया है। अब तक किसी ने इस सोने को अपना स्वीकार नहीं किया है। डस्टबिन में सोना मिलने के मामले में जांच पड़ताल फिलहाल जारी है।

आपको बताते चलें कि कुछ माह पहले भी चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर अवैध सोने की तस्करी के मामले का खुलासा हुआ था। मस्कट से लखनऊ आने वाली फ्लाइट में एक पैसेंजर के पास 3149.28 ग्राम के सोने के बिस्किट मिले थे। उस दौरान ज़ब्त किए गए इस सोने की कीमत तकरीबन दो करोड़ रुपए आंकी गई थी। और सोने की तस्करी करने वालों ने उस सोने को काले टेप में लपेट कर रखा था।

एयरपोर्ट पर लगी है मॉडर्न स्कैनर

लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर तस्करी का सामान पकड़ने के लिए मॉडर्न स्कैनर लगाए गए हैं। फिर भी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं। और समय-समय पर इस हवाई अड्डे पर सोने के तस्कर हिरासत में लिए जाते हैं और सोना भी बरामद किया जाता है। ऐसे में कस्टम विभाग की टीम भी चौकन्नी रहती है।

गौरतलब है कि देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर तस्करी के सोने के पकड़े जाने की खबरें आती रहती हैं। इसके बावजूद भी सोने के तस्करी के मामलों में कोई कमी आती नहीं दिखाई पड़ती है। आपको एक-दो दिन में न्यूज़पेपर में या फिर टेलीविजन अथवा डिजिटल माध्यमों पर सोने की तस्करी के बारे में खबरें पढ़ने और देखने को मिलती रहती हैं।

Leave a Comment