Emirates Airlines ने Tata एयरलाइंस के लिए कही दिल जीतने वाली बात, टाटा ग्रुप को लेकर जताया भरोसा

उड़ान सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी एमिरेट्स एयरलाइन (Emirates Airlines) के प्रेसिडेंट टिम क्लार्क ने भारत एयरलाइंस कंपनी टाटा एयरलाइंस को लेकर एक बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा है कि इंडिया में किसी एयरलाइन के लिए ऑपरेशन चलाना आसान काम नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एयर इंडिया एयरलाइंस को टाटा समूह संचालित नहीं कर पाया तो भारत में कोई भी समूह उसे संचालित नहीं कर सकता है।

एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, Emirates Airlines के प्रेसिडेंट ने कहा कि एयर इंडिया एयरलाइंस को यूनाइटेड नेशन एयरलाइंस के बराबर बड़ा होना चाहिए। और इससे अपने घरेलू बाजार के साथ विदेशों में प्रवासी भारतीय नागरिकों और प्रदेश में होने वाली आर्थिक गतिविधियों के स्तर के चलते उसे एमिरेट्स एयरलाइंस के बराबर होना चाहिए। भारत में एयरलाइंस के लिए अपार संभावनाएं हैं।

जानिए कितने एयरक्राफ्ट हैं एयर इंडिया के बेड़े में शामिल

मीडिया रिपोर्ट की माने तो एयर इंडिया के पास वर्तमान में तकरीबन 128 एयरक्राफ्ट है। दूसरी तरफ शिकागो की यूनाइटेड एयरलाइंस के पास 860 एयरक्राफ्ट हैं।

एमिरेट्स एयरलाइन (Emirates Airlines) के प्रेसिडेंट टिम क्लार्क ने इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की 78 वीं वार्षिक आम बैठक के अवसर पर कहा कि भारत के पास एन आर आई समुदाय की बड़ी संख्या है और वह लगातार बढ़ ही रही है। ऐसे में एयर इंडिया को विश्व की सबसे बड़ी इंटरनेशनल एयरलाइंस कंपनियों में से एक होना चाहिए ।

पिछले साल टाटा ग्रुप ने खरीदा था एयर इंडिया को

टाटा ग्रुप ने पिछले वर्ष अक्टूबर महीने की 8 तारीख को एयरलाइंस के लिए बोली लगाकर इस कंपनी को अपने नाम किया था। पिछले कई वर्षों से कर्ज में डूबी एयर इंडिया की बोली जीतने के बाद इसकी कमान टाटा ग्रुप के हाथों में आ गई थी।

एमिरेट्स एयरलाइन (Emirates Airline) के प्रेसिडेंट टिम क्लार्क कहां की ऐसा महसूस होता है कि एयर इंडिया के लिए सबसे अच्छी बात क्या हो सकती है कि टाटा ग्रुप इसकी कमान अपने हाथों में ले ले। उन्होंने अपनी बातचीत में आगे कहा हाल में शायद मैं अकेला शख़्स हूं,जिसने उस टाइम एयर इंडिया से उड़ान भरी थी, जब टाटा एयर इंडिया (AIR INDIA)चला रही थी और यह उसके स्वामित्व में थी।

Leave a Comment