कामगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, Bihar से दुबई के लिए शुरू हो रही सीधी उड़ान सेवा, यहां जानें शेड्यूल

हवाई यात्रा करने वाले बिहार के विमान यात्रियों के लिए एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। आगामी 20 जनवरी से पटना से अमृतसर, पटना से दुबई पटना से गोवा, खजुराहो, जैसलमेर, श्रीनगर और शिरडी के लिए नई उड़ान सेवा शुरू होने वाली है। आपको बताते चलें कि यह उड़ान सेवा स्पाइसजेट एयरलाइंस शुरू करेगी।

नई उड़ान सेवा शुरू होने से बिहार के पैसेंजर्स को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। बिहार के पटना समेत कई अन्य जिलों से बड़ी संख्या में विमान यात्री अमृतसर दुबई के अतिरिक्त कई अन्य शहरों के लिए हवाई यात्रा करते हैं। यह सेवा शुरू होने के बाद अब उन्हें गंतव्य तक पहुंचने में काफी कम वक्त खर्च करना होगा। इससे पहले पटना से अमृतसर के लिए पहले से ही डायरेक्ट फ्लाइट की सेवा मुहैया थी मगर कोहरा के कारण उसे ऑपरेट नहीं किया जा रहा था।

दूसरी तरफ एक बार फिर आगामी 20 जनवरी से स्पाइसजेट एयरलाइंस ने पटना से एक नई उड़ान जयपुर के लिए शुरू करने का फैसला किया है। स्पाइसजेट की यह फ्लाइट जयपुर से शुरू होगी। और यह उड़ान पटना से होकर वाराणसी जाएगी और जयपुर भी जाएगी। मगर यह उड़ान पिछले माह से संचालित नहीं की जा रही है।

ये भी पढ़ें :लखनऊ से इन 5 शहरों के लिए Air Asia शुरू करेगी सीधी उड़ान, जानिए फ्लाइट का समय और हवाई किराया

शनिवार को दुबई और श्रीनगर के लिए रविवार को उड़ान सेवा नहीं

आपको बताते चलें कि स्पाइसजेट एयरलाइंस ने 20 जनवरी से दुबई और जयपुर के अतिरिक्त कई अन्य शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू करने का फैसला लिया है। इसके अंतर्गत स्पाइसजेट एयरलाइंस की फ्लाइट पटना से गोवा, पटना से खजुराहो, पटना से जैसलमेर, पटना से श्रीनगर और पटना से शिरडी के लिए भी शुरू की जाएगी।

बिहार की राजधानी पटना से एक स्टाफ के साथ दुबई की उड़ान शनिवार को संचालित नहीं की जाएगी। दूसरी तरफ पटना से श्रीनगर की उड़ान रविवार को संचालित नहीं होगी। मगर गोवा, शिरडी, अमृतसर खजुराहो जयपुर के लिए विमान प्रतिदिन उड़ान भरेगा।

पटना और दुबई के बीच की दूरी अब सिर्फ 8 घंटे

आपको बताते चलें कि पटना से दुबई के लिए हवाई सफर करने के इच्छुक प्रवासी और कामगारों को अब सिर्फ एक स्टाॅप के साथ 8 घंटे में गंतव्य तक यह फ्लाइट पहुंचाएगी। उड़ान भरकर पटना से चलने वाली फ्लाइट दुबई के लिए 2:50 पर रवाना होगी और 10:45 पर दुबई पहुंच जाएगी। दूसरी तरफ पटना से अमृतसर जाने वाली उड़ान शाम 4:10 पर पटना से उड़ान भरेगी और शाम 6:50 पर अमृतसर पहुंच जाएगी।

जबकि जयपुर के लिए पटना से फ्लाइट शाम 4:10 पर उड़ान भरेगी और शाम 8:35 पर पहुंच जाएगी। पटना से 9:20 पर उड़ान भरने वाली फ्लाइट शाम 4:40 पर जैसलमेर पहुंच जाएगी। खजुराहो के लिए फ्लाइट सुबह 9:20 पर उड़ान भरेगी और शाम 5:20 पर पहुंच जाएगी।

पटना की उड़ान शिरडी के लिए सुबह 9:20 पर उड़ान भरेगी और दोपहर 2:35 पर पहुंच जाएगी। गोवा के लिए पटना से 9:30 बजे उड़ान भरकर रात 7: 15 बजे फ्लाइट पहुंच जाएगी। जबकि पटना से 9:20 पर उड़ान भरने वाली फ्लाइट श्रीनगर 4:40 पर पहुंचेगी।

ये भी पढ़ें :दुबई से भारत लौटे एक यात्री को मुंबई एयरपोर्ट से किया गया गिफ्तार, सामने आयी ये बड़ी वजह

Leave a Comment