skip to content

अरब अमीरात में कोविड-19 के आज (मंगलवार) जारी हुए नए आंकड़े, जानें नए मामले और ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या

पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस के साथ बराबरी की लड़ाई कर रहे UAE अब इस लड़ाई में थोड़ा कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या खूब बढ़ रही है। इसी बीच UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने आज, यानि मंगलवार को देश के कोरोना वायरस नई रिपोर्ट को अनाउंस किया है। अपनी इस डेली ब्रीफिंग में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 560 नए कोरोना मरीजों की रिकवरी हुई हैं।

इसके साथ ही पूरे UAE में कोरोना वायरस के रिकवर मरीजो की कुल संख्या 61, 491 हो गई है। इसी के साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया की देश में कोरोना वायरस के 574 नए मामले दर्ज किए गए है। हालांकि देश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस की वजह से एक भी मौ’त नहीं हुई है।

अरब अमीरात में कोविड-19 के आज (मंगलवार) जारी हुए नए आंकड़े, जानें नए मामले और ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या

वैसे UAE में कोरोना वायरस की वजह से म’रने वाले लोगों की कुल संख्या 384 है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया कि देश के अंदर नागरिको और निवासियों के बीच लगभग 83, 000 नए कोविद -19 टेस्ट किए गए है। इन टेस्ट के होनें के बाद से ही कोरोना वायरस के नए मामलो का पता चल पया।

वहीं अगर बात करे UAE की तरफ से बनाए गए कोरोना वायरस के वैक्सिन टेस्टिंग की बता दें कि केवल 6 हफ्तों अंदर 31, 000 लोगों ने UAE के कोविद -19 वैक्सीन क्लिनिकल ट्रायल के लिए स्वेच्छा के साथ काम करने के लिए सामने आए है, इसी के साथ UAE वॉलीटियर्स की भर्ती के मामले में दुनिया में सबसे बड़ा देश बन गया है। मेडिकल ऑफिसर्स ने कंफर्म किया है कि वो टेस्ट को पूरा करने के लिए पर्याप्त संख्या में वॉलीटियर्स तक पहुंच गए हैं, इसलिए नए वॉलीटियर्स के रजिस्टेशन अब एक्सेप्ट नहीं किए जा रहे हैं।