skip to content

UAE ने 29 देशों की लिस्ट रिलीज कर कहा, इन देशों से आने वाले लोगों के लिए जरूरी है कोरोना टेस्ट

New Delhi: UAE से हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आई है, बता दें कि यूनाइटेड अरब अमीरात आने वाले लोगों के लिए जल्द ही कोरोना टेस्ट से जुड़े नियमों में काफी बदलाव होने वाले है। दरअसल बात ये है कि UAE में दूसरे देशों से आने वाले अब सभी लोगों को कोरोना वायरस टेस्ट करवाने की कोई जरूरत नहीं है।

हाल ही में UAE की फेमस इंटरनेशनल एयरलाइन एमिराट्स ने बताया है कि दुबई इंटरनेशनल पर कोरोना वायरस के लिए पोलीमरेज चेन रिएक्शन यानी PCR टेस्ट 1 अगस्त से केवल कुछ देशों से आए पैसेंजर्स के टेस्ट के लिए अनिवार्य होगा। बता दें कि हाल ही में एमिराट्स एयरलाइंस ने कुल 29 देशों की एक लिस्ट रिलीज की है। जहां से आने वाले लोगों के लिए 1 अगस्त से दुबई आने पर कोरोना वायरस PCR टेस्ट करवाना बेहद जरूरी होगा।

इन देशों से आने वाले लोगों के लिए जरूरी है कोरोना टेस्ट

UAE ने 29 देशों की लिस्ट रिलीज कर कहा, इन देशों से आने वाले लोगों के लिए जरूरी है कोरोना टेस्ट

UAE की इन 29 देशों लिस्ट में अफ़ग़ानिस्तान , आर्मीनिया, ब्राज़िल, बांग्लादेश, जिबूती, मिस्र, इरिट्रिया, भारत, इंडोनेशिया, ईरान, इराक, कजाखस्तान, किर्गिज़स्तान, लेबनान, मोंटेनेग्रो, नाइजीरिया, पाकिस्तान, फिलीपींस, रूसी संघ, सर्बिया, सोमालिया, दक्षिण अफ्रीका, श्री लंका, सूडान, तजाकिस्तान, तंजानिया , तुर्कमेनिस्तान, उज़्बेकिस्तान और अमेरिका जैसे कोरोनाग्रस्त देश शामिल है। इसके अलावा इस लिस्ट में अमेरिका के कई एयरपोर्ट भी शामिल है जिसमें अमेरिकी एयरपोर्ट डलास फोर्ट वर्थ , ह्यूस्टन , लॉस एंजिल्स, सैन फ्रांसिस्को, कोर्ट लॉडरटेल और ऑरलैंडों जैसे नाम सामने आए है।

UAE की तरफ से जारी किए गए इस लिस्ट में शामिल इन सभी देशों से UAE आने वाले पैसेंजर्स के लिए दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट और इसके साथ ही अल मकतौम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर RT- PCR टेस्ट करवाना पडे़गा। ये कोरोना वायरस टेस्ट केवल मान्यता प्राप्त सेंटर्स की तरह से प्रमाणित होने चाहिए जिसकी एक लिस्ट (www. screening. purehealth. ae) पर उपलब्ध है। बता दें कि UAE में कोरोना वायरस के मामले काफी हद तक कंट्रोल हो गए है।