skip to content

नए नियम के तहत बच्चों के लिए कोविड-19 टेस्ट में हुआ ये बड़ा बदलाव, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दी जानकारी

मिशन वंदे भारत मिशन के जरिये खाड़ी देशों में फंसे हुए लोगो को वापस स्वदेश लाया जा रहा है। वहीं इस मिशन की उड़ानें संचालित करने वाली एयर इंडिया के जरिये भारत में फंसे हुए लोग भी अपने देश वापस लौट रहे हैं। वहीं इस बीच एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बड़ी घोषणा की है।

दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने घोषणा की है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस से भारत से यूएई के लिए उड़ान भरने वाले 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को COVID-19 पीसीआर टेस्ट में बड़ी छूट दी है। एयरलाइन्स ने कहा है कि नेगेटिव COVID-19 पीसीआर टेस्ट प्रमाण पत्र अब 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए अनिवार्य नहीं है और उस बात की जानकारी उन्होने अपने पोस्ट के जरिए की है।

एयरलाइन ने पोस्ट करके जानकारी दी है कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए, COVID-19 PCR टेस्ट अनिवार्य नहीं है।  एयरलाइन ने इसकी पुष्टि उन यात्रियों से की है, जिन्होंने ट्विटर पर COVID-19 परीक्षण नियमों के बारे में पूछताछ की थी।

वहीं संयुक्त अरब अमीरात हवाई अड्डों में आगमन पर परीक्षणों की आवश्यकताओं के बारे में, एयरलाइन ने कहा: “जब आप दुबई पहुंचते हैं, तो आपको हवाई अड्डे पर एक पीसीआर परीक्षण किया जाएगा और परीक्षण परिणाम प्राप्त होने तक अपने निवास में रहना चाहिए। यदि परीक्षण परिणाम सकारात्मक है, तो आपको अलग रहना होगा और दुबई स्वास्थ्य प्राधिकरण के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। वहीं अबू धाबी पहुंचने वाले यात्रियों के लिए, एयरलाइन ने कहा कि अबू धाबी हवाई अड्डे पर पीसीआर परीक्षण और तापमान स्क्रीनिंग का कार्य चल रहा है और शारजाह के यात्रियों के लिए, पीसीआर टेस्ट किया जा रहा है।