skip to content

अरब अमीरात ने जारी की नए कोविड-19 रिपोर्ट, 375 नए केस के साथ 1 की हुई मौ’त

इस समय सभी देश चीन से फैले कोरोना वायरस के कहर से जूझ रहे हैं। वहीं इस बीच इस कोरोना वायरस के मामलों  को लेकर यूएई ने एक अहम जानकारी साझा की है।

बीते मंगलवार को यूएई ने कोरोना वायरस के मामलों को लेकर जानकारी दी है कि यहाँ पर 375 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए हैं साथ ही ये भी कहा है कि 512 लोग इस कोरोना वायरस से ठीक हो गए हैं और इस कोरोना वायरस से 1 मौ’त हुई है।

वहीं अधिकारियों ने इस बात की भी जानकारी दी है कि यूएई भर में 52,000 कोविड-19 टेस्ट किए गए और इन टेस्ट के जरिये इन नए मामलों का पता चला है। वहीं अब तक यूएई में कुल कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 55,573 हो गयी है  जिनमें से सक्रिय मामले 9,213 लोग है और इस कोरोना वायरस से ठीक 46,025 लोग हो गये हैं।  वहीं यहां पर 1 मौ’त के बाद कोरोना वायरस के कारण मौ’त का आंकड़ा अब 335 गया है।

अरब अमीरात ने जारी की नए कोविड-19 रिपोर्ट, 375 नए केस के साथ 1 की हुई मौ'त

 

इससे पहले UAE में इस कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था लेकिन धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील दी गयी और अब यहां पर समपूर्ण तरीके से लॉकडॉन खुल गया है जिसके यहां पर सभी कारोबार सामान्य रूप से खुल गये हैं। वहीं हवाई यात्रा जो कि काफी समय से बंद कर दी गयी थी वो भी खुल गयी है जिसके बाद uae की सभी एयरलाइन्स एक के बाद एक नई उड़ानों की घोषणा कर रही है। वहीं कोरोना कहर के बीच दुबई ने tourist के लिए भी यहां की यात्रा करने की भी मंजूरी दे दी है।

आपको बता दें, चीन से फैले इस कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों में 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है साथ ही 1 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।