skip to content

भारत में फंसे हुए UAE के निवास वीजा धारकों को दिया निर्देश, वापस जाने के लिए बनवाना होगा अब ये डॉक्यूमेंट

कोरोना महामारी की वजह से ज्यादातर देशों ने अर्न्तराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी। इसकी वजह से कई प्रवासी लोग दूसरे देशोें में फंस गए थे। ऐसा ही कुछ संयुक्त अरब अमीरात के कई नागरिकों के साथ देखने को मिल रहा है, जो मौजूदा समय में भारत में फंसे हुए हैं। वहीं इस बीच संयुक्त अरब अमीरात दूतावास ने भारत में फंसे प्रवासियों को लेकर एक बड़ी घोषणा की है।

भारत में फंसे प्रवासियों को लेकर मंगलवार को संयुक्त अरब अमीरात दूतावास ने घोषणा करी है कि वो नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट(NOC) जारी करेगा। इसी के साथ दूतावास ने संयुक्त अरब अमीरात के प्रवासियों से पहचान और नागरिकता प्राधिकरण (आईसीए) के साथ अप्रूवल प्राप्त करने का भी आग्रह किया है।

भारत में फंसे हुए UAE के निवास वीजा धारकों को दिया निर्देश, वापस जाने के लिए बनवाना होगा अब ये डॉक्यूमेंट

 

इसी के साथ दूतावास ने UAE के निवास वीजा धारकों को यह भी कहा है कि यात्रा के लिए एक अनापत्ति पत्र मानवीय आधार पर जारी किया जाएगा, हालांकि उन्हें यूएई की सरकार द्वारा निर्धारित सभी शर्तों को पूरा करना होगा। इस बात की जानकारी नई दिल्ली में स्थित यूएई दूतावास ने ट्वीट करके दी है।  यूएई दूतावास ने ट्वीट करके कहा है कि “कृपया ध्यान दें कि संयुक्त अरब अमीरात केवल कुछ मानवीय मामलों में यात्रा करने के लिए कोई आपत्ति पत्र जारी नहीं करेगा जो सभी शर्तों और आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

https://twitter.com/UAEembassyIndia/status/1277809640168779776

वहीं दूतावास ने ये भी कहा है कि हम आपके सहयोग और वर्तमान वैश्विक स्थिति की आपकी समझ के लिए धन्यवाद व्यक्त करते हैं, और इस संबंध में कोई भी घटनाक्रम होने पर हम दूतावास (एसआईसी) के आधिकारिक प्लेटफार्मों पर इसे प्रकाशित करेंगे।”

आपको बता दें, इस कोरोना महामारी की वजह से UAE में कई भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं। इस के साथ भारत में भी संयुक्त अरब अमीरात एक भी कई निवासी फंसे हुए हैं और जल्द से जल्द अपने घर जाना चाहते हैं। वहीं अब इन लोगों के लिए संयुक्त अरब अमीरात दूतावास ने ये घोषणा की है।