Placeholder canvas

UAE ने विकसित की कोरोना की लेजर टेस्टिंग तकनीक, चंद सेकेंड में मुमकिन होगा सामूहिक स्क्रीनिंग

इस समय पुरी दुनिया की मेडिकल टीम कोरोना वायरस महामारी से बचने और उसे खत्म करने के तरीके ढूंढ रहे है। हालांकि इजरायल और ब्रिटेन की कोरोना से निपटने के लिए की कोशिशे काफी हद तक असरदार साबित हुई है। लेकिन अब इसी बीच UAE की फैमस क्वांटलेस इमेजिंग लैब ने एक ऐलान करते हुए बताया हैं कि वो बहुत ही जल्द एक नया इक्यूप्मेंट डेवलप करने जा रही है।

UAE के इस लेजर टेस्टिंग टेक्नोलॉजी से बहुत ही जल्दी से कोरोना वायरस की जांच की जा सकती है। इतना ही नहीं टेस्टिंग टेक्नोलॉजी से एक साथ कई लोगों ( सामूहिक) का कोनोरा टेस्ट किया जा सकेगा। जिसका बहुत ही जल्दी रिजल्ट आएगा की कौन कोरोना से संक्रमित है और कौन नहीं है।

UAE ने विकसित की कोरोना की लेजर टेस्टिंग तकनीक, चंद सेकेंड में मुमकिन होगा सामूहिक स्क्रीनिंग

wam की रिपोर्ट के अनुसार, मेडिकल रिसर्च के एरिया में वॉर्किंग इंटरनेशनल होल्डिंग कंपनी IHC की क्वांटलेस इमेंजिंग लैब ने बड़े पैमाने पर कोरोना के इंफेक्शन की स्क्रीनिंग के खातिर इस इक्यूप्मेंट को तैयार कर लिया गया है। इस इक्यूप्मेंट से कोरोना वायरस के फैलाव को कंट्रोल किया जा सकता है। क्योंकि इस इक्यूप्मेंट से साथ कई लोगों के कोरोना टेस्ट आसानी से हो जाएगे। ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि UAE के इस इक्यूप्मेंट से पूरी दुनिया को वायरस से लड़ने की ताकत और मदद दोनों मिलेगी।

जॉन हॉपकिंग्स विश्वविघालय के डेटा के मुताबिक पूरी दुनिया में 40 लाख से ज्यादा लोग इस समय कोरोना वायरस से इंफेक्टेड है। वहीं इस वायरस ने पूरी दुनिया भर में अब तक लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। वहीं अगर बात करें UAE के कोरोना वायरस अपडेट की तो बता दें कि UAE में इस कोरोना के मरीजों की गिनती 26 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं इनमें से 11, 809 कोरोना वायरस मारीज अब पूरी तरह से ठीक और स्वस्थ्य हो गए है। वहीं पूरे देश में 233 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान से हाथ धो बैठे है।