skip to content

इंडिगो की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, क्रू मेंबर्स की मदद से हुई डिलिवरी

अक्सर ही हमें कई ऐसे किस्से सुनने को मिल जाते है, जिसे सुनने के बाद हैरानी भी होती और बहुत खुशी भी होती है। हाल ही में एक बार फिर से एक ऐसी ही खबर सामने आई है, बता दें कि ये बड़ी खबर इंडिगो फ्लाइट से सामने आई है। दरअसल खबर कुछ ऐसी है कि इंडिगों की एक चलती हुई फ्लाइट में एक महिला ने अपनी बच्ची को जन्म दिया है।

इंडिगो की फ्लाइट में उस समय पूरी तरह खलबली मच गई, जब फ्लाइट में सवार एक महिला लेब’र पेन की वजह से चि’ल्ला’ने लगी। खबरों से मिली जानकारी के अनुसार, ये पूरी घटना बेंगलुरु से जयपुर जा रही इंडिगों की फ्लाइट नंबर 6E- 469 की है। इस फ्लाइट में जब महिला ले’बर पे’न के द’र्द से चि’ल्लाने लगी तो फ्लाइट के क्रू मेंबर मदद के लिए आनन- फा’नन में दौड़ने लगे, जिसके बाद प्रग्नेंट महिला की डिलीवरी करवाई गई, जहां पर उस समय एक प्यारी सी बच्ची ने जन्म लिया, और उसके बाद से ही पूरे फ्लाइट में खुशी की हलचल सी दौड़ पड़ी।

इंडिगो की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, क्रू मेंबर्स की मदद से हुई डिलिवरी

फ्लाइट में इस महिला की डिलिवरी इस लिए इतनी संभव हो पाई, क्योंकि इसी फ्लाइट में एक डॉक्टर भी यात्रा कर रही थी, जिसने डिलिवरी में महिला की काफी सहायता की। वहीं फ्लाइट जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंची पर महिला और बच्ची के लिए डॉक्टर और एम्बुलेंस का इंतजाम भी किया गया।

इस घटना को लेकर इंडिगों एयरलाइन की तरफ से एक बयान जारी किया, जिसमें एयरलाइन कंपनी ने बताया है कि बच्ची और उसकी मां दोनों की हालात बिल्कुल स्थिर हैं। फ्लाइट में यात्रा कर रही डॉ. सुभाना नजीर और इंडिगो चालक दल ने उस महिला की डिलीवरी में काफी मदद कर रही थी, उनका जयपुर के एयरपोर्ट हॉल में स्वागत किया गया था। जयपुर एयरपोर्ट के स्टाफ ने इंडिगों एयरलाइन की तरफ से डॉ. सुभाना नजीर को एक थैंक यू कार्ड भी दिया था।

इंडिगो की फ्लाइट में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, क्रू मेंबर्स की मदद से हुई डिलिवरी

ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब किसी विमान में महिला ने बच्चे को जन्म दिया हो। इससे पहले भी अक्तूबर 2020 में इंडिगो के विमान में एक महिला बच्चे को जन्म दे चुकी है।