Placeholder canvas

दुबई अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई, Emirati citizenship देने का वादा करने वाली कम्पनी को किया बंद

दुबई के अधिकारियों ने एक बड़ी कार्रवाई करी है और इस कारवाई में दुबई में एक कंपनी बंद कर दी गयी है। दरअसल, दुबई में एक कंपनी को गलत तरीके से यहां के लोगों को UAE नागरिक बनने का दावा करती थी जिसके बाद दुबई के अधिकारियों ने करवाई करी और इस कंपनी को बंद कर दी।

जानकारी के अनुसार, ये कंपनी $ 10,000 “प्रसंस्करण शुल्क” लेती थी और दावा करती थी कि अगर UAE में रहने वाले शख्स के पास कुल संपत्ति Dh100 मिलियन ($ 27।2m) या अधिक है तो वो UAE नागरिक बन सकता है।

दुबई अधिकारियों ने की बड़ी कार्रवाई, Emirati citizenship देने का वादा करने वाली कम्पनी को किया बंद

वहीं दुबई इकोनॉमी की कंज्यूमर प्रोटेक्शन एजेंसी ने कहा कि कंपनी को ऐसा करने के लिए अधिकृत किए बिना नागरिकता के आवेदन प्राप्त हुए, और व्यक्तिगत विवरण और आवेदकों द्वारा प्रस्तुत धन के सबूत की समीक्षा की गई। जनवरी में, यूएई ने कहा कि यह चिकित्सा, विज्ञान और कला और उनके परिवारों सहित कुछ क्षेत्रों में पेशेवरों को नागरिकता प्रदान करेगा। लेकिन यह प्रक्रिया यूएई मंत्रिमंडल, शासकों के न्यायालयों या सात अमीरात के कार्यकारी परिषदों द्वारा नामांकन पर आधारित है – नागरिकता के लिए कोई रास्ता नहीं है।

वहीं दुबई इकोनॉमी ने सोमवार को कहा, “सेवा की पेशकश न केवल अनधिकृत थी, बल्कि यूएई नागरिकता कानून के रूप में हाल ही में संशोधन के उल्लंघन में भी थी, जिसने प्राकृतिककरण प्राप्त करने के लिए कोई शुल्क या प्रक्रिया निर्दिष्ट नहीं की। वहीं व्यापार मानकों को नियंत्रित करने वाले सरकारी विभाग ने कहा, “किसी भी कार्यालय या वाणिज्यिक प्रतिष्ठान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जो उसके अधिकार को हस्तांतरित करता है और यूएई के निवासियों, निवेशकों और जनता को इस तरह की धोखाधड़ी प्रथाओं के बारे में जागरूक करने के लिए याद दिलाता है”।

ऐपल, गूगल और हुआवेई स्टोर्स पर उपलब्ध दुबई कंज्यूमर ऐप का इस्तेमाल करके, 54 54 5555 पर कॉल करके या कंज्यूमर्स।ए के जरिए संदिग्ध इमिग्रेशन फ्रॉड की सूचना दी जा सकती है।