Placeholder canvas

दुबई में हुई भारतीय कामगार की मौ’त, अब भारत भेजा गया श’व, गांव में मचा को’हराम

दुबई से हाल ही में भारत के एक नागरिक की मौ’त की खबर सामने आई है। बता दें कि दुबई में जिस व्यक्ति की मौ’त हुई है, वो श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा बासपार कोठी टोला पिपरा का रहने वाला है। जिसका नाम सदानंद प्रसाद है, और उम्र 40 है। बुधवार के दिन दुबई से उनका पा’र्थिव शरी’र घर पर आया है, जिसके बाद से पूरे गांव में उनकी मौ’त का मा’तम छा गया है।

वहीं परिवार वालों ने मीडिया को बताया कि आज से 2 साल पहले सदानंद घर के बेहतर भविष्य और अच्छी नौकरी के चलते अपने परिवार, बच्चों देश को छोड़ कर दुबई चले गए थे। दुबई में सदानंद कारपेंटर का काम किया करते थे। काम के दौरान एक अ’चानक उनकी तबीयत काफी ख’राब हो गई, जिसके बाद उनके दोस्तों ने इलाज के लिए अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर्स ने उनका इलाज कर रहे थे, पूरी कोशिश करने के बाद भी रविवार के दिन में उनकी मौ’त हो गई।

दुबई में हुई भारतीय कामगार की मौ'त, अब भारत भेजा गया श'व, गांव में मचा को'हराम

जिसके बाद उनके दोस्तों ने उनके मौ’त की खबर भारत में उनके परिवार को दी है। ये खबर सुनने के बाद से सदानंद की पत्नी कौशल्या अपने होशो हवास में नहीं है उसका रो रो कर बहुत बु’रा हाल हो रखा है। बता दें कि अपने पीछे अपनी पत्नी के साथ अपनी दो बेटियों को भी अनाथ करके गए है। जिनका नाम रूक्मिणी और कृति हैं।

बता दे कि ऐसा पहली बार नहीं है कि दुबई में काम करने वाले किसी भारतीय प्रवासी की ऐसे मौ’त हुई हों, इसके पहले भी दुबई में एक भारतीय कामगार की मौ’त ही गयी और उसकी मौ’त पांचवीं मंजिल से नीचे गि’रने के कारण हुई है। दरअसल, दुबई में पाइप फिटिंग करने के दौरान एक भारतीय कामगार पांचवीं मंजिल से नीचे गिर गया। वहीं पांचवीं मंजिल से गिरने पर ये श’ख्स गं’भीर रूप से घा’यल हो गया। जिसके बाद उसके मौजूद साथियों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई।