skip to content

अभी-अभी: UAE में कोरोना की नई रिपोर्ट जारी, 3 नई मौ’तों के साथ आज सामने आए 1,269 केस

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने शुक्रवार (16 नवंबर) के दिन देश की नई कोरोना रिपोर्ट को अपडेट किया है। रिपोर्ट को अपडेट करते हुए मंत्रालय ने बताया कि देश में आज के दिन कोरोना वायरस के 1, 269 नए मामले सामने आए है। जिसके साथ ही अब देश में कुल कोरोना वायरस की संख्या बढ़ कर 1, 56, 523 तक हो गई है। इसके साथ ही मंत्रालय ने ये भी बताया कि देश में आज दिन कोरोना वायरस से 840 मरीजों की रिकवरी हुई है।

इन नई रिकवरी के साथ ही अब देश में कोरोना से रिकवर होने वाले लोगों की गिनती बढ़ कर 1, 47, 309 हो गई है। इन सब के साथ मंत्रालय ने ये जानकारी भी दी की देश में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस की वजह से 3 नए मरीजों की मौ’त भी हो गई है।

अभी-अभी: UAE में कोरोना की नई रिपोर्ट जारी, 3 नई मौ’तों के साथ आज सामने आए 1,269 केस

बता दें कि अब तक UAE में .कोरोना वायरस की वजह से कुल 547 लोगों की जा’न जा चुकी है। वहीं देश में नए कोरोना वायरस के मामलों का पता लगाने के लिए लोगों के बीच 129,558 नए कोविद -19 टेस्ट किए है , इसके साथ ही UAE में अब तक 15.4 मिलियन कोरोना टेस्ट पूरे हो चुके है।

अमीरात अब दुनिया भर में कोविद -19 वैक्सीन के ट्रांसपोर्ट के लिए अपनी कमर कस रहा है। इनमें फाइजर की जैब भी शामिल है जिसे 90 % से ज्यादा कोरोना वायरस के खिलाफ प्रभावी माना जा रहा है। सीएनबीसी को दिए एक इंटरव्यू में, दुबई स्थित वाहक के अध्यक्ष, टिम क्लार्क ने कहा कि एमिरेट्स अपने फ्लाइट पर स्पेशल कंटेनरों में फाइजर के वैक्सीन को ट्रांसपोर्ट करने पर काम कर रहा है। वैक्सीन फ्रंटरननर को ऑप्टीमल इफिसेंसी के लिए -70 डिग्री सेल्सियस के नीचे स्टोर किया जाना चाहिए, और अमीरात के राष्ट्रपति ने कहा कि कैरियर के पास कार्य के लिए सुविधाएं भी होगी।