skip to content

अभी-अभी: अरब अमीरात ने आज जारी हुए नई कोरोना रिपोर्ट, जानिए कितने सामने आए मामले और कितने लोग हुए ठीक

UAE ने कोरोना वायरस के मामलों की जानकरी दी है। शुक्रवार को UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने जानकरी दी है कि कोरोनावायरस के 2,223 नए मामले सामने आए हैं साथ ही 2,177 लोग इस वायरस से ठीक हो गए हैं और 7 लोगों की इस वायरस से मौ’त हो गयी है।

वहीं UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने जानकारी दी है कि इन नए मामलों की जानकारी अतिरिक्त 293,212 नए टेस्ट करने के बाद समाने आए हैं और अभी तक यूएई ने अब तक लगभग 56 मिलियन टेस्ट किए जा चुके हैं।

इसी के साथ इस कोरोना वायरस की कुल मामलों की संख्या 622,532 है जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 601,308 है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,782 हो गई है।

अभी-अभी: अरब अमीरात ने आज जारी हुए नई कोरोना रिपोर्ट, जानिए कितने सामने आए मामले और कितने लोग हुए ठीक

वहीं अधिकारियों ने गुरुवार को घोषणा करी है कि अबू धाबी में मुफ्त कोविड -19 टीके वैध पर्यटक या यात्रा वीजा वाले लोगों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अबू धाबी इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर्स कमेटी ने एक रिमाइंडर जारी किया है कि मुफ्त कोविड -19 टीके सभी के लिए उपलब्ध हैं, जिनके पास एक्सपायर्ड रेजिडेंसी वीज़ा या एक्सपायर्ड एंट्री वीज़ा है, जिसमें वैध पर्यटक या विज़िट वीज़ा के धारक शामिल नहीं हैं। अबू धाबी सरकार मीडिया कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा।

इसी के साथ इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कोविड के मामलों में उछाल के बाद संलग्न सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की आवश्यकता को फिर से लागू कर दिया क्योंकि इसे 10 दिन पहले हटा दिया गया था। नए संक्रमणों में वृद्धि एक ऐसे देश के लिए एक झटका है जिसने दुनिया के सबसे सफल वैक्सीन रोलआउट में से एक पर गर्व किया है।

आपको बता दें, इस कोरोना वायरस से अभी तक दुनियाभर के देशों में 39 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है साथ ही 18 करोड़ से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।