UAE flights: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, एयर अरबिया ने शुरू की नई सर्विस

UAE की राजधानी अबूधाबी की कम लागत वाले एयरलाइन एयर अरबिया ने यात्रियों को बड़ी सहूलियत देते हुए सिटी चेक-इन सेवाओं की शुरुआत करने की घोषणा की है।

एयर अरबिया अबू धाबी द्वारा की घोषणा के अनुसार, सिटी चेक-इन सेवा का उद्देश्य यात्रियों को एयर अरेबिया के साथ यात्रा करने से पहले अपने सामान को छोड़ने और अपने पास के स्थान पर अपना बोर्डिंग पास लेने में सक्षम बनाकर अतिरिक्त सुविधा प्रदान करना है।

वहीं यह सेवा यात्रियों को सीटों का चयन करने और उनके बोर्डिंग पास और बैगेज क्लेम टैग प्राप्त करने की अनुमति देती है। फिर वे अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर तुरंत उड़ान के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

आपको बता दें, अबू धाबी में एयर अरेबिया सेल्स शॉप में स्थित, केंद्र प्रस्थान से 24 से आठ घंटे पहले तक सामान स्वीकार करेंगे, जिसे बाद में सीधे अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ले जाया जाता है।

गौरतलब है कि हाल ही में UAE की राजधानी अबू धाबी के कम लागत वाली एयरलाइंस, एयर अरबिया (Air Arabia) ने भारत के शहर मुंबई के लिए नयी उड़ान 12 मई, 2022 से संचालित की है। मुंबई भारत का सातवां शहर है इससे पहले एयर अरबिया (Air Arabia) अबू धाबी से कालीकट, चेन्नई, जयपुर, कराची, कोच्चि और तिरुवनंतपुरम के लिए उड़ान भरती है।

जुलाई 2020 में अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कैरियर की सेवा शुरू करने के बाद से नई सेवा एयर अरबिया (Air Arabia) अबू धाबी के लिए 20वें मार्ग का प्रतिनिधित्व करती है। यात्री अब एयर अरबिया (Air Arabia) की वेबसाइट पर जाकर, कॉल सेंटर पर कॉल करके या ट्रैवल एजेंसियों के माध्यम से अबू धाबी और मुंबई के बीच अपनी सीधी उड़ानें बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें, इससे पहले एयर अरबिया (Air Arabia) ने भारत के शहर चेन्नई के लिए नई उड़ान  शुरू करने की घोषणा की थी। यह उड़ान सेवा अबू धाबी से 27 अप्रैल, 2022 से चेन्नई के लिए संचालित की जा रही है।

Leave a Comment