Placeholder canvas

UAE flights: एयर अरबिया ने की घोषणा,अबूधाबी से भारत के इस शहर के लिए संचालित करेगी नई उड़ान

UAE की राजधानी अबू धाबी के कम लागत वाली एयरलाइंस, एयर अरबिया (Air Arabia) ने जानकारी दी है 5 मई, 2022 से राजस्थान की राजधानी जयपुर के लिए नए उड़ान का संचालन करेगी। एयर अरबिया (Air Arabia) एयरलाइन कंपनी ने गुरुवार को कहा कि अबू धाबी के यात्री अब डायरेक्ट फ्लाइट के जरिए जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर सकेंगे।

माना जा रहा है कि एयर अरबिया (Air Arabia) द्वारा अबूधाबी से सीधे जयपुर के लिए फ्लाइट सेवा शुरू करने से उन हजारों प्रवासी और कामगारों को फायदा मिलेगा, जो अबूधाबी से भारत के लिए वापसी की यात्रा करना चाहते हैं। इसके अलावा अन्य यात्रियों को भी सुविधा बढ़ेगी, खास तौर से वो लोग जो जयपुर या फिर आसपास के क्षेत्र आना चाहते हैं।

UAE flights: एयर अरबिया ने की घोषणा,अबूधाबी से भारत के इस शहर के लिए संचालित करेगी नई उड़ान

वहीं यात्री अब अबू धाबी और जयपुर के बीच अपनी सीधी उड़ानें एयर अरबिया की वेबसाइट पर जाकर, कॉल सेंटर पर कॉल करके या ट्रैवल एजेंसियों के माध्यम से बुक कर सकते हैं।

आपको बता दें, भारतीय राज्य राजस्थान की राजधानी जयपुर जिसको गुलाबी शहर के नाम से भी जाना जाता है वो भारत का सबसे बड़ा शहर है। यह आकर्षक शहर अपनी रंगीन सड़कों, अराजक बाजारों और पर्यटन की अनूठी पहचान के लिए जाना जाता है। जयपुर संस्कृति और विरासत का एक गंतव्य है, जो स्थापत्य रत्नों और प्रमुख पर्यटक आकर्षणों से भरा है।

UAE flights: एयर अरबिया ने की घोषणा,अबूधाबी से भारत के इस शहर के लिए संचालित करेगी नई उड़ान

वहीं इससे पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस ने भारत की अलग-अलग सिटीज से हफ्ते में कुल 80 उड़ाने शुरू करने का फैसला किया गया है। इनमें लखनऊ, कोच्चि, त्रिची, मैंगलोर, कोझीकोड, जयपुर, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली और अमृतसर से दुबई के लिए उड़ान सेवा शुरू की गई है। इसके लिए एयरलाइन कंपनी ने बुकिंग की शुरुआत भी कर दी है।

इसके अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस ने ट्वीट करके जानकारी दी थी कि हफ्ते में चार बार भारत के शहर अमृतसर से शारजाह के लिए उड़ान संचालित करेगा। आपको बता दें, Air India Express एयरलाइंस Air (India express airlines) कंपनी ने यह सभी उड़ाने कोरोनावायरस महामारी के कारण लंबे समय बाद पूरी तरह से संचालित करने का फैसला किया है।

Leave a Comment