UAE में आज जारी हुए कोरोना के ताजा आकंड़े, जानिए कितने नए केस आए सामने और कितने मरीज हुए रिकवर

UAE के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने कोविड -19 मामलों की जानकारी दी है। सोमवार, 2 मई को यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार,देश में कोरोनावायरस के 222 नए मामले दर्ज किए गए है। साथ ही इस वायरस से 368 लोग ठीक हो गए हैं। इसके साथ ही राहत की बात यह रही कि बीते एक दिन में कोरोना से किसी की भी मौ’त नहीं हुई है।

यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने ये भी जानकारी दी है कि ये सभी नये मामले 181,334 अतिरिक्त परीक्षणों के माध्यम से सामने आए हैं। वहीं इन नए मामलों के बाद संयुक्त अरब अमीरात में 2 मई तक कुल मामलों की संख्या 899,033 पहुंच चुकी है, जबकि कुल ठीक होने वालों की संख्या 882,591 है और म’रने वालों की संख्या 2,302 है।

मौजूदा समय में अगर संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या पर बात किया जाए तो आज,2 मई तक कोरोना के एक्टिव केस 14,140 हो चुके हैं।

गौरतलब है कि संयुक्त अरब अमीरात में आज, 2 मई को सुबह ईद का जश्न मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी की वजह से दो सालो की कड़ी पाबंदी के बाद इस साल मुसलमान ईद उत्साह से मनाने के लिए बहुत उत्सुक हैं।

इसी ख़ुशी के मौके पर UAE के उपराष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने अपने निवासियों अरब और मुस्लिम लोगों को बधाई दी है। इसके साथ ही शेख हमदान ने भी सभी मुसलमानों और अरब देशों की हर सरकार को और नागरिकों को ईद मुबारकबाद दी है।

शेख मोहम्मद ने अपने ट्विटर पेज पर कहा कि “यूएई, अरब और मुस्लिम लोगों को ईद मुबारक। मुझे उम्मीद है कि हर साल हम पहले की तुलना में एक-दूसरे के करीब होंगे और हमारे दिल प्यार, सहिष्णुता और शांति से भरे होंगे। ईद मुबारक और अल्लाह सभी अच्छे कामों को स्वीकार करे।”

Leave a Comment