UAE: भारतीय दोस्त की मदद से खुली प्रवासी की किस्मत, बिग टिकट ड्रा में लगा 1 करोड़ रुपए का जैकपाॅट

अबूधाबी में 37 वर्षीय भारतीय प्रवासी बीनू पालकुनेल इलियास ने अपने बीमार दोस्त 40 वर्षीय शफीर पनिचियिल के लिए विजयी टिकट (069002) खरीदा और इस टिकट पर इनाम लगा। अबू धाबी में आयोजित बिग टिकट इलेक्ट्रॉनिक ड्रॉ के जरिए खुले इस बड़े जैकपाॅट में Dh500,000 (करीब 1 करोड़ भारतीय रुपए) की राशि जीती।

बीनू पालकुनेल इलियास ने याद करते हुए कहा कि कैसे वह चार महीने पहले अमीरात के एक सैलून में शफीर से मिले थे और उनकी दोस्ती आगे बढ़ी।

वहीं उन्होंने आगे बताया कि “मैं दो साल से अबू धाबी, मोहम्मद बिन जायद शहर में रह रहा हूं। एक बार जब मैं एक सैलून गया, तो मैं वहां व्हीलचेयर पर शफीर से मिला। हमारी बातचीत के दौरान, मुझे उनके दिक्कतों के बारे में जानकारी मिली। शफीर का सब्जी का थोक कारोबार था लेकिन एक कंपनी ने उन्हें ठग लिया। उनके व्यवसाय को खोने के सदमे का उनके स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ा। उच्च रक्तचाप के कारण रक्तस्राव हुआ, और वह चार महीने से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे।”

वहीं उन्होंने कहा कि पिछले साल अस्पताल में भर्ती होने के बाद से, शफीर को वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ा, फिर भी वह एक बड़ा टिकट खरीदने और अपनी किस्मत आजमाने के लिए पैसे खर्च करता था। बीनू के साथ संबंध बनाने के बाद, शफीर ने उसे उसके लिए टिकट खरीदने के लिए कहा। “यह केवल तीसरी बार था जब मैंने उनके पैसे से टिकट खरीदा था। मैं उसे टिकट खरीदने में मदद कर रहा हूं, जो मेरे बच्चे के नाम पर खरीदा गया था।”

शफीर आभारी है कि उसने वित्तीय संकट का सामना करते हुए जीत हासिल की लेकिन अपने दोस्त के साथ साझेदारी में अपने व्यवसाय को फिर से शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

वहीं उन्होने कहा कि “मैं व्हीलचेयर में बंधा हुआ हूं लेकिन स्वतंत्र रूप से अपने दैनिक मामलों का प्रबंधन कर सकता हूं। अब, मैं बीनू के साथ सब्जी व्यवसाय को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा हूं। आइए देखें कि चीजें कैसे चलती हैं। मुझे आखिरकार अपने जीवन में कुछ उम्मीद मिल गई है।”

आपको बता दें, इस ड्रा को जीतने वाला टिकट अब 3 जून को होने वाले 20 मिलियन डॉलर के मेगा ड्रॉ में प्रवेश करेगा।

Leave a Comment