UAE: पुलिस ने दी मोटर चालकों को चेतावनी, गति सीमा से अधिक तेज कार चलाने पर देना होगा भारी जुर्माना

UAE: अजमान पुलिस ने ड्राइवरों को चेतावनी दी है कि कार चालक अधिकतम गति सीमा 60 किमी / घंटा से अधिक तेज कार चलाते हैं तो मोटर चालकों पर Dh1500 का जुर्माना लगाया जा सकता है और उनके खिलाफ छह ब्लैक पॉइंट दर्ज किए जा सकते हैं साथ ही वाहनों को 15 दिनों के लिए जब्त कर लिया जाएगा।

वहीं अन्य अमीरात के अधिकारियों ने भी मोटर चालकों से विशेष रूप से रमजान के दौरान गति सीमा का पालन करने का आग्रह किया है। इफ्तार या तरावीह की नमाज से पहले तेज रफ्तार पवित्र महीने के दौरान यातायात दुर्घटनाओं के प्रमुख कारणों में से एक है। वहीं रास अल खैमाह यातायात विभाग के अनुसार, पिछले वर्षों के आंकड़े बताते हैं कि दुर्घ’टनाओं का प्राथमिक कारण अधिक गति, यातायात नियमों का पालन न करना और इफ्तार के समय से पहले लाल बत्ती जम्प करना है।

road

इस बीच, दुबई पुलिस ने मोटर चालकों से यातायात नियमों और विनियमों का पालन करने का आह्वान किया, विशेष रूप से रमजान के शेष दिनों के दौरान और अन्य ड्राइवरों के साथ धैर्य और संयम दिखाने के लिए।

वहीं दुबई पुलिस में यातायात के सामान्य निदेशालय के निदेशक ब्रिगेडियर सैफ मुहैर अल मजरूई ने सभी ड्राइवरों से आग्रह किया कि वे वाहनों की अंधाधुंध और दोहरी पार्किंग के उल्लंघन से बचें, खासकर मस्जिदों के सामने, और पवित्र महीने के दौरान दूसरों को उनके अनुष्ठानों का आनंद लेने में मदद करें।

संयुक्त अरब अमीरात के पुलिस अधिकारियों ने नियमित रूप से मोटर चालकों के खिलाफ चेतावनी जारी करते हुए कई सारे बातें कही है ताकि इन परिस्थितियों कोई भी दुर्घटना न हो।

ड्राइविंग करते समय फ़ोटो लेने से आप Dh800 और चार ब्लैक पॉइंट का जुर्माना झेल सकते हैं। अबू धाबी पुलिस ने मोटर चालकों को चेतावनी दी थी कि ड्राइविंग करते समय फ़ोटो लेना यातायात उल्लंघन है और उन्हें दंड का सामना करना पड़ेगा। संघीय यातायात कानून के अनुच्छेद 32 के अनुसार, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग हानिकारक है और विचलित ड्राइविंग के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

Leave a Comment