UAE के इन हिस्सों में आने वाले दिनों में बारिश की संभावना, NCM ने दी मौसम को लेकर नई अपडेट

UAE के मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है और इस बात की जानकारी UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने दी है। UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने बताया है कि यूएई के कुछ इलाकों में बुधवार को हल्की बारिश की संभावना है।

दरअसल, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) के मुताबिक, आने वाले सप्ताह में UAE के आसमान में बादल छाए रहेंगे साथ ही पूर्वी, तटीय और पश्चिमी क्षेत्रों में विशेष रूप से रात में बारिश हो सकती है।

वहीं UAE के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने ये भी जानकारी दी है कि तापमान में भी कमी आने की संभावना है, और हल्की से मध्यम हवाएं 35 किमी / घंटा तक की गति के साथ चल सकती हैं।

पिछले कुछ हफ्तों से, संयुक्त अरब अमीरात में तापमान बढ़ रहा है, इस महीने की शुरुआत में अल धफ़राह में पारा 46.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। इस बीच, वर्ष की शुरुआत में, रास अल खैमाह में संयुक्त अरब अमीरात की सबसे ऊंची चोटी Jebel Jais पर 3.9 डिग्री सेल्सियस का ठंड तापमान दर्ज किया गया था।

आपको बता दें, UAE में जब भी मौसम बदलने वाला वाला होता है तब राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) मौसम को बदलने की जानकारी देता है। साथ ही जब बारिश होती है, तो हम सभी ड्राइवरों को सलाह देते हैं कि वे सावधानी से और सावधानी से गाड़ी चलाएँ ताकि सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य तक पहुँच सकें। अपने हेडलाइट्स चालू करें और टक्कर से बचने के लिए अपने आगे वाहन के बीच एक सुरक्षित स्थान रखें।

Leave a Comment