UAE एयरलाइन ने की घोषणा, सभी निवासी GDRFA और ICA की मंजूरी के बिना कर सकते हैं हवाई यात्रा  

यूएई ने एक बड़ी घोषणा करी है और ये घोषणा यात्रा से पहले GDRFA और ICA मंजूरी को लेकर है। दरअसल, यूएई ने घोषणा करी है कि सभी निवासी अब पूर्व-यात्रा या रेजिडेंसी और विदेश मामलों के महानिदेशालय (जीडीआरएफए) या फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटिजनशिप, कस्टम्स एंड पोर्ट्स सिक्योरिटी (आईसीपी/आईसीए) पोर्टल्स पर बिना किसी पूर्व-यात्रा या पंजीकरण करे बिना यात्रा कर सकते हैं और इस बात की पुष्टि UAE की एयरलाइन ने करी है।

एतिहाद एयरवेज ने अपनी वेबसाइट पर जानकरी देते हुए कहा है कि “वैध वीजा वाले संयुक्त अरब अमीरात के निवासी जिन्हें एक अनुमोदित वैक्सीन के साथ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, उन्हें यूएई के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी जाएगी। वहीं अब यह नियम उन यात्रियों पर लागू होता है जो छह महीने से अधिक समय से देश से बाहर हैं।

वहीं Emirates एयरलाइन्स ने शनिवार को दुबई जाने वाले यात्रियों के लिए अपने यात्रा प्रोटोकॉल को अपडेट किया। वहीं इस इस अपडेट के अनुसार, “सभी यूएई निवासी अब जीडीआरएफए या आईसीए अनुमोदन के बिना दुबई की यात्रा कर सकते हैं।

इस बीच, एयर अरेबिया ने अपने लौटने वाले यात्रियों को निर्देश दिया है कि वे फ्लाइट बुक करने से पहले यूएईएंट्री डाॅट आईसीए डाॅट गर्व डाॅट एई पर जाएं ताकि वे अपनी प्रवेश स्थिति को सत्यापित कर सकें और उड़ान के दौरान पासपोर्ट और निवासी वीजा की एक फोटोकॉपी ले जा सकें। वहीं शारजाह वाहक ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी कि शारजाह या किसी अन्य अमीरात के निवासी होने पर कोई पूर्व मंजूरी की आवश्यकता नहीं है।

वहीं भारत के ध्वजवाहक एयर इंडिया ने भी शुक्रवार को पुष्टि करी कि यूएई जाने वाले निवासियों के लिए यात्रा पूर्व आईसीए / जीडीआरएफए मंजूरी की अब आवश्यकता नहीं है। वहीं अन्य निजी भारतीय वाहकों ने भी इसी तरह की घोषणा की है।

आपको बता दें, इससे पहले UAE सरकार द्वारा शुक्रवार को कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील देते हुए घोषणा करी कि, संयुक्त अरब अमीरात जाने वाले टीकाकृत यात्रियों को भी अपनी यात्रा से पहले पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है।

Leave a Comment