Placeholder canvas

UAE में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा मामले दर्ज, 146 लोगों की मौ’त…इतने रिकवर केस

New Delhi: कोरोना वायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया पर कुछ इस कदर छाया है कि दुनिया हर देश इसे अपने यहां पर फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन का सहारा ले रहे हैं। इसके साथ ही कई देश कोरोना वायरस से बचने के लिए लगातार अपने देश में लोगों का लगातार कोरोना वायरस टेस्ट भी करवा रहे हैं। दुनिया की इन्ही जिम्मेदार देशों में एक UAE भी है।

हाल ही में UAE की स्वस्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने सोमवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कोरोना वायरस संक्रमण के 462 नए मामलों की घोषणा की। इन नए केस के साथ ही देश में कोरोना केस के कुल मामले 15,192 हो गई है। कोरोना के नए केस की घोषणा करते हुए UAE सरकार की आधिकारिक प्रवक्ता डॉ. आमना अल दहक अल शम्सी ने कहा कि इससे देश में COVID-19 संक्रमण की कुल संख्या हो 15,192 जाती है।

UAE में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा मामले दर्ज, 146 लोगों की मौ'त...इतने रिकवर केस

इसके साथ आमना अल दहक अल शम्सी ने भी बताया कि कोरोना वायरस से देश में 9 नई मौ’तें हुई है। जिसके बाद देश में कोरोना से म’रने वाले लोगों कि कुल संख्या 146 हो गई है। उन्होंने ये बताया कि पूरे देश में 18 हजार से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए गए है, जिसके बाद 462 नए कोरोना मामलों का पता चला। हालांकि इन खबरों के बीच उन्होंने एक राहत भरी खबर की घोषणा की। बता दें कि देश में 187 कोरोना मरीजों सही इलाज और देखभाल के बाद पूरी तरह से रिकवर हो गए है। जिसके साथ देश में कुल मिलाकर 3153 कोरोना मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए है।

UAE में कोरोना के 15 हजार से ज्यादा मामले दर्ज, 146 लोगों की मौ'त...इतने रिकवर केस

मीडिया ब्रीफिंग के दौरान उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के इलाज के लिए डेवलेप हुए इनोवेटिव ट्रिटमेंट पर भी प्रकाश डाला। डॉ. आमना ने कहा कि इस इनोवेटिव ट्रिटमेंट को UAE में पहली बार क्लिनिकल ट्रायल के आधार पर किया जा रहा है। देश में किए गए कई साइंटिफिक रिसर्च के रिजल्ट को भी अंडर लाइन किया है।